close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: AAP नेता राघव चड्ढा ने रमेश बिधूड़ी के खिलाफ अर्जी वापस ली

राघव चड्ढा ने दिल्ली हाई कोर्ट से अपनी वह अर्जी वापस ले ली जिसमें उन्होंने हालिया लोकसभा चुनावों में दक्षिण दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी के नामांकन-पत्र को स्वीकार करने के निर्वाचन अधिकारी के फैसले को चुनौती दी थी. 

दिल्ली: AAP नेता राघव चड्ढा ने रमेश बिधूड़ी के खिलाफ अर्जी वापस ली
आप नेता राघव चड्ढा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने दिल्ली उच्च न्यायालय से अपनी वह अर्जी बुधवार को वापस ले ली जिसमें उन्होंने हालिया लोकसभा चुनावों में दक्षिण दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी के नामांकन-पत्र को स्वीकार करने के निर्वाचन अधिकारी के फैसले को चुनौती दी थी. हालांकि, राघव चड्ढा को एक चुनाव याचिका दाखिल करने की छूट दी गई है.

न्यायमूर्ति ए जे भम्भानी की पीठ के समक्ष यह याचिका सुनवाई के लिए आई. पीठ ने चड्ढा के वकील को याचिका वापस लेने और एक चुनावी याचिका दाखिल करने की अनुमति दे दी.  न्यायाधीश ने कहा, ‘याचिका वापस लिया हुआ मानकर खारिज की जाती है.’

चड्ढा ने अपनी अर्जी में दावा किया था कि निर्वाचन अधिकारी ने बिधूड़ी के नामांकन-पत्र की घोर विसंगतियों की अनदेखी की. बिधूड़ी और चड्ढा ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. बिधूड़ी ने चड्ढा को 3.6 लाख से ज्यादा मतों से हराया है.

चड्ढा के वकील आर अरुणाद्रि अय्यर ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल का निर्देश है कि याचिका वापस लेनी है और याचिकाकर्ता को एक चुनाव याचिका दाखिल करने की अनुमति दी जाए.