Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसों में 5 लोगों की मौत, मरने वालों में AIIMS के हैं 3 डॉक्टर

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा को आगरा से जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेसवे पर रविवार रात (लगभग ढाई बजे) हुए एक्सीडेंट में जिन तीन लोगों की मौत हो गई.

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसों में 5 लोगों की मौत, मरने वालों में AIIMS के हैं 3 डॉक्टर
यमुनाएक्सप्रेसवे पर हादसे के बाद डॉक्टरों की गाड़ी के परखचे उड़ गए. तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा को आगरा से जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेसवे पर रविवार रात (लगभग ढाई बजे) हुए एक्सीडेंट में जिन तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वाले तीनों शख्स दिल्ली के एम्स के इमरजेंसी मेडिसन के डॉक्टर थे. इस हादसे में एम्स के ही चार डॉक्टर घायल हुए हैं. वहीं यमुना एक्सप्रेस वे पर ही दूसरे हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और चार बच्‍चों समेत 23 लोग घायल हो गए हैं. 

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेजिडेंट हर्षित के अनुसार मृतक डॉक्टर की पहचान हर्षद वानखेड़े, यशप्रीत काठपाल और हेमबाला के रूप में हुई है. जबकि घायल डॉक्टरों में अभिनव, जितेंद्र और महेश शामिल हैं. 

घायलों को लेकर एम्बुलेंस मथुरा से दिल्ली के ट्रामा सेंटर में लाया गया है. जबकि 3 मृतकों की डेड बॉडी मथुरा मोर्चरी में रखी हुई है. परिजनों की मौजूदगी नहीं होने के चलते पोस्टमार्टम नहीं किया गया है. मथुरा के सरकारी हॉस्पिटल के मोर्चरी विभाग का कहना है कि जैसे ही कोई यहां पहुंचता है पंचनामा करके बॉडी को दिल्ली भेज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस वे यानी 'हादसों का हाईवे', 7 साल में सड़क हादसों में हुईं 705 मौतें

जानकारी के अनुसार सात डॉक्टर दिल्ली से एक इनोवा गाड़ी से आगरा जा रहे थे. गाड़ी डॉ. हर्षद चला रहे थे. उनका जन्मदिन था इसी सिलसिले में सभी एक ही गाड़ी से निकले थे. मथुरा 88 नंबर माइल स्टोन के पास इनकी इनोवा गाड़ी एक्सप्रेस-वे पर पीछे से आ रही कैंटर से टकरा गई और यह भीषण हादसा हो गया.

वहीं दूसरे हादसे में तेज रफ्तार बस यमुना एक्‍सप्रेस वे पर बने फेंसिंग तोड़कर कर हाईवे से नीचे गिर गई. इससे बस में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में घायल 23 लोगों को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.