AAP विधायक आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल, दावा- अभी और विधायक पकड़ेंगे 'हाथ का पंजा'

आम आदमी पार्टी ने आदर्श शास्त्री की जगह पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार मिश्रा को द्वारका से MLA का टिकट दिया है.

AAP विधायक आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल, दावा- अभी और विधायक पकड़ेंगे 'हाथ का पंजा'
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन.

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में विधानसभा चुनाव 2020 (Assembly Election 2020) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के द्वारका (Dwarka) से विधायक और भारत के दूसरे प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) के पोते आदर्श शास्त्री कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए. इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और कांग्रेस नेता पी सी चाको भी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि इस बार आम आदमी पार्टी ने आदर्श शास्त्री की जगह पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार मिश्रा को द्वारका से विधायकी का टिकट दिया है. विनय कुमार मिश्रा सोमवार को ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे और अगले ही दिन आम आदमी पार्टी ने उनको टिकट दे दिया.

VIDEO...

आदर्श शास्त्री के कांग्रेस ज्वाइन करने की वजह ये है कि उन्हें आम आदमी पार्टी ने द्वारका विधानसभा सीट से दोबारा टिकट नहीं दिया जबकि आदर्श शास्त्री ने दिल्ली के विधानसभा चुनाव 2015 में 59.08 प्रतिशत वोट पाकर जीत दर्ज की थी. आदर्श शास्त्री विधायक के अलावा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी थे.

शास्त्री ने केजरीवाल पर हमला जारी रखते हुए कहा कि सीएम ने नागरिकता संशोधन विधेयक, जामिया व जेएनयू में छात्रों की पिटाई के मामले में मेरे आग्रह के बाद भी स्पष्ट रूप से मुखर होकर बोलने से इंकार कर दिया था, जिससे मैं आहत हूँ. उन्होंने केजरीवाल पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री है जो संवेदनशील मामलों में हमेशा चुप रहते हैं.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने बताया कि दूसरे दलों से भारी संख्या में लोगों ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आवेदन किए है, जिन पर पार्टी गंभीरता से विचार कर रही है. उन्होंने साफ किया कि अगले एक दो दिनों में विधायक व कुछ अन्य हस्तियां भी पार्टी में शामिल होंगी. ऐसे मामलों का पार्टी में मंथन जारी है.