लोकसभा चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, फुलका ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, फुलका ने दिया इस्तीफा

AAP ने कहा कि उनकी राजनीतिक मामलों की समिति दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कायकर्ताओं तथा अपने नेताओं की राय पर विचार करने के बाद कोई फैसला लेगी.

लोकसभा चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, फुलका ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता एचएस फुलका ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. फुलका ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी है. इस साल लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन की संभावना को लेकर चल रही अटकलों के बीच यह कदम सामने आया है. फुलका ने एक ट्वीट कर कहा कि वह शुक्रवार को दिल्ली में एक प्रेस ब्रीफिंग में इस कदम के पीछे की वजह बताएंगे.


PHOTO : ANI

उन्होंने टि्वटर पर लिखा, ''मैंने AAP से इस्तीफा दे दिया और गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा सौंप दिया. हालांकि, उन्होंने मुझे इस्तीफा ना देने के लिए कहा लेकिन, मैं अटल रहा. शुक्रवार शाम को चार बजे नई दिल्ली के रायसीना रोड पर प्रेस क्लब में मीडिया को AAP छोड़ने की वजह और आगे की योजनाओं के बारे में बताऊंगा.'' AAP ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज नहीं किया. AAP ने कहा कि उनकी राजनीतिक मामलों की समिति दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कायकर्ताओं तथा अपने नेताओं की राय पर विचार करने के बाद कोई फैसला लेगी.

पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख विरोधी दंगा मामले में हाल ही में दोषी ठहराया. फुलका ने इस मामले में पीड़ितों की ओर से पैरवी की.

(इनपुट भाषा से)

Trending news