अब अफ्रीकी नागरिकों ने कैब चालक को पीट डाला

दक्षिणी दिल्ली के राजपुर खुर्द क्षेत्र में अफ्रीकी नागरिकों के एक समूह ने कथित तौर पर एक कैब चालक की पिटायी कर दी। इसी इलाके में पिछले सप्ताह चार अलग अलग घटनाओं में स्थानीय नागरिकों के समूहों ने अफ्रीकी नागरिकों पर हमले किये थे।

नयी दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के राजपुर खुर्द क्षेत्र में अफ्रीकी नागरिकों के एक समूह ने कथित तौर पर एक कैब चालक की पिटायी कर दी। इसी इलाके में पिछले सप्ताह चार अलग अलग घटनाओं में स्थानीय नागरिकों के समूहों ने अफ्रीकी नागरिकों पर हमले किये थे।

घटना तड़के करीब चार बजे के आसपास हुई जब कैब चालक नुरूद्दीन महरौली स्थित राजपुर खुर्द से यात्रियों को लेने पहुंचा।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अफ्रीकी नागरिकों के समूह में कुल छह व्यक्ति थे। इनमें से चार अफ्रीकी पुरूष जबकि दो महिलाएं थीं। नुरूद्दीन और यात्रियों के बीच तब बहस हो गई जब उसने सभी छह व्यक्तियों को अपनी कार में बैठाने से मना कर दिया।

समूह ने तब कथित तौर पर नुरूद्दीन पर हमला किया और भाग गए। घायल चालक किसी तरह से एक महिला को रोकने में सफल रहा। चालक ने पुलिस को फोन किया। महिला के बारे में माना जा रहा है कि वह रवांडा की नागरिक है।

अधिकारी ने बताया कि नुरूद्दीन को चेहरे में चोट आयी है और उसे एम्स ले जाया गया है। महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है। एक मामला दर्ज कर लिया गया है और अन्य आरोपियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

पिछले कुछ दिनों से अफ्रीकी नागरिकों पर श्रृंखलाबद्ध हमले हुए हैं। इसमें कांगो के एक युवक की राजधानी दिल्ली में हत्या और 23 वर्षीय नाइजीरियाई छात्र पर हैदराबाद में हुआ हमला शामिल है। अफ्रीकी नागरिकों पर हुए हमलों के सिलसिले में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।