सीबीएसई के 10वीं के रिजल्‍ट आने के बाद दिल्‍ली में तीन छात्रों ने की आत्‍महत्‍या
Advertisement

सीबीएसई के 10वीं के रिजल्‍ट आने के बाद दिल्‍ली में तीन छात्रों ने की आत्‍महत्‍या

पुलिस के मुताबिक, वसंत कुंज में एक 15 वर्षीय छात्रा ने घर में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी, जबकि द्वारका में 15 वर्षीय छात्र ने घर के ड्राइंग रूम में अपनी मां के दुपट्टे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली : केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा मंगलवार को दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के बाद दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर तीन छात्रों द्वारा सुसाइड किए जाने के मामले सामने आए हैं. फि‍लहाल पुलिस इन घटनाओं को परीक्षा परिणाम में अच्‍छे प्रदर्शन न किए जाने से जोड़कर देख रही है. 

इंडियन एक्‍सप्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार, पुलिस के अनुसार, मृतक वसंत कुंज निवासी 15 वर्षीय छात्रा, जोकि रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में पढ़ती थी, द्वारका निवासी एक अन्‍य 15 वर्षीय छात्र, एमआर विवेकानंद मॉडल स्‍कूल में पढ़ता था, जबकि तीसरी 16 साल की छात्रा स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग में पढ़ती थी

पुलिस के मुताबिक, वसंत कुंज में एक 15 वर्षीय छात्रा ने घर में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी, जबकि द्वारका में 15 वर्षीय छात्र ने घर के ड्राइंग रूम में अपनी मां के दुपट्टे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. वहीं, तीसरे छात्रा ने डाबड़ी में अपने हाथ की नसें काटकर घर में पंखे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली.

डीसीपी मिलिंद डुंबरे ने कहा कि वसंत कुंज में जिस छात्रा ने सुसाइड की, उसके पिता प्रवर्तन निदेशालय में अधिकारी हैं. डीसीपी ने बताया कि हमें फोर्टिस अस्‍पताल से शाम करीब 4.45 बजे पीसीआर कॉल मिली थी, जिसमें डॉक्‍टर ने छात्रा ने अस्‍पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया था. छात्रा के परिजनों के बयान रिकॉर्ड किए जाने पर हमें पता चला कि मृतका परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक आने से तनाव में थी. छात्रा को डर था कि उसे 12वीं कक्षा में साइंस स्‍ट्रीम में एडमिशन नहीं मिलेगा.

पुलिस के अनुसार, द्वारका में 59 प्रतिशत अंक आने पर छात्र ने सुसाइड कर ली. डीसीपी शिबेश सिंह ने बताया कि छात्र किसी से बातचीत नहीं कर रहा था और वह पहले फ्लोर में अपने भाई के साथ खेलने गया था. इसके बाद वह अपने भाई को अकेला छोड़कर चला गया और बाद में उसने करीब साढ़े तीन बजे फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. छात्र के पिता दक्षिणी दिल्‍ली नगर निगम में हाउस टैक्‍स डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं.

पुलिस ने बताया कि वहीं डाबड़ी में जिस छात्रा ने सुसाइड किया, वह विज्ञान और गणित के विषय में अनुतीर्ण रही थी. यह घटना तक प्रकाश में आई जब उसके परिजनों ने पुलिस को सूचित किया. अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है.

Trending news