JNU में रामायण के बाद अब गीता का पाठ, अमेरिका की इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर देंगे गीता का ज्ञान

जेएनयू में 7 मई को 'भगवत गीता' पर वेबिनार का आयोजन किया जाएगा.

JNU में रामायण के बाद अब गीता का पाठ, अमेरिका की इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर देंगे गीता का ज्ञान
जवाहरलाल नेशनल यूनिवर्सिटी में रामायण के बाद अब गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा.

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेशनल यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में रामायण (Ramayan) के बाद अब गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा. जेएनयू (JNU) में 7 मई को 'भगवत गीता' पर वेबिनार का आयोजन किया जाएगा. अमेरिका के ओक्लाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी (Oklahoma State University) के प्रोफेसर सुभाष काक (Subhash Kak) छात्रों को गीत का ज्ञान देंगे. कोरोना महामारी (coronavirus) के इस दौर में भगवत गीता से क्या सीखना चाहिए, इसकी शिक्षा देंगे. जेएनयू के वीसी प्रोफेसर जगदीश कुमार ने स्टेटमेंट जारी कर यह जानकारी दी है.

जेएनयू में 2 और 3 मई को 'रामायण से लीडरशिप के लेसन' कैसे सीखें, इस पर एक सफल वेबिनार हो चुका है. अब गीता पर वेबिनार का फैसला जेएनयू प्रशासन ने किया है. जेएनयू प्रशासन ने कहा, "हमें यह जानकारी साझा करते हुए खुशी हो रही है कि 'कोविड-19 के दौर में भागवत गीता से सीख' पर एक वेबिनार 7 मई को शाम 6 बजे आयोजित होगा." 

ये भी देखें: 

प्रोफेसर काक स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, जेएनयू के विजिटिंग प्रोफेसर हैं. वह अपने लेक्चर की शुरुआत उन विध्वंसकारी बदलावों की समीक्षा से करेंगे जो तकनीकी के चलते दुनिया में आए हैं और कोविड-19 का संकट कैसे आया है. इस संकट को अवसर में कैसे बदला जाए, कैसे भविष्य की तैयारी की जाए, इस पर भी अपने विचार रखेंगे.