साक्षी के आरोप गलत, अनिल विज ने कहा- सरकार दे चुकी ढाई करोड़

ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक उससे किए अपने वादे को पूरा नहीं किया है। साक्षी का कहना है कि हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं उन्हें अभी तक मिली है।

साक्षी के आरोप गलत, अनिल विज ने कहा- सरकार दे चुकी ढाई करोड़
PHOTO : TWITTER

नई दिल्ली : ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक उससे किए अपने वादे को पूरा नहीं किया है। साक्षी का कहना है कि हरियाणा सरकार की ओर से रियो खेलों के दौरान ऐतिहासिक पदक के बाद घोषित की गई प्रोत्साहन राशि नहीं उन्हें अभी तक मिली है।

साक्षी के इन आरोपों को हरियाणा सरकार के खेल मंत्री अनिल विज ने गलत बताया है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक जिस दिन मेडल जीतकर आई थीं उसी वक्त ढाई करोड़ का चेक मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें दे दिया गया था। 

अनिल विज ने बताया कि साक्षी ने एमडीयू यूनिवर्सिटी में नौकरी की मांग की थी, हालांकि वहां पर इसके मुताबिक पोस्ट नहीं थी, लेकिन वह पोस्ट क्रिएट करने की सभी मंजूरियां देकर हमने एमडीयू यूनिवर्सिटी को लिख दिया था। वहां इसके सर्विस रूल तैयार करके नौकरी दे दी जाएगी।

हालांकि, अनिल विज के ट्वीट करने के बाद साक्षी मलिक ने भी एक ट्वीट करते हुए हरियाणा सरकार की तारीफ की है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अभी कुछ वादे पूरे नहीं किए गए हैं।

बता दें कि रोहतक की साक्षी ने ट्वीट किया, ‘‘पदक का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी। ’’ उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा, ‘‘मेरे ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा घोषणाएं क्या मीडिया के लिए ही थीं?’'

साक्षी (58 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग) पिछले साल रियो खेलों में भारत की ओर से ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनकर इतिहास रचने के बाद हरियाणा सरकार ने कम से कम 3.5 करोड़ रुपए के प्रोत्साहन और नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी।

ओलंपिक से पहले हरियाणा सरकार ने स्वर्ण पदक हासिल करने वाले अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिए छह करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिए चार करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों के लिए 2.5 करोड़ रुपए की घोषणा की थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.