close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली : अक्षरधाम से भी बड़ा और भव्य बनेगा 'श्री अग्रकेसरी धाम'

वैश्य समाज ने दावा किया है कि 25 एकड़ में बनने वाला 'श्री अग्रकेसरी धाम' अक्षरधाम मंदिर से भी ज्यादा भव्य होगा. 

दिल्ली : अक्षरधाम से भी बड़ा और भव्य बनेगा 'श्री अग्रकेसरी धाम'

नई दिल्ली : दिल्ली के वैश्य समाज ने राजधानी में वैश्य समाज के अग्रणी महाराजा अग्रसेन का भव्य मंदिर बनाने का फैसला किया है. वैश्य समाज ने दावा किया है कि 25 एकड़ में बनने वाला 'श्री अग्रकेसरी धाम' अक्षरधाम मंदिर से भी ज्यादा भव्य होगा. इसके अलावा रोहिणी में 21 अक्टूबर को विराट अग्र महाकुंभ का भव्य आयोजन किया जाएगा. इसकी घोषणा अग्रवाल समाज के संगठन अग्र केसरी महाकुटुंब (अंतरर्राष्ट्रीय) ट्स्ट की ओर से आयोजित बैठक में की गई. 

बैठक में महाराजा अग्रसेन और माता लक्ष्मी का विश्वस्तरीय मंदिर (महल) श्री अग्रसेन धाम बनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में फिलहाल 5 एकड़ जमीन लेने की घोषणा की गई. संस्था के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि प्रस्तावित मंदिर अक्षरधाम मंदिर से भी अधिक विशाल और भव्य होगा. यह मंदिर सांस्कृतिक गतिविधियों का भी मुख्य केंद्र होगा. राष्ट्रीय मुख्य सेवक जगदीश राय गोयल ने बताया कि विश्वस्तरीय अग्रसेन धाम के मॉडल, निर्माण कार्यों और जमीन की औपचारिक घोषणा 21 अक्टूबर को कार्यक्रम में की जाएगी. 

विधायक महेंद्र गोयल ने अग्रवाल समाज के बच्चों को व्यवसाय, उद्योग, नौकरी के अलावा खेल के क्षेत्र में भी करियर बनाने की दिशा में प्रोत्साहन देने का सुझाव दिया.