close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2 हफ्ते की फरलो पर जेल से रिहा हुए अजय चौटाला, बेटे दुष्यंत के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल

जेल से रिहा होने पर अजय चौटाला ने कहा, 'बेटा तो बाप के नाम से जाना जाएगा.. उसकी मेहनत है, अकेले साथियों के की मदद से 11 महीने पहले पार्टी खड़ी कर, बड़े बड़े लोगों को बता दिया किया तुम क्या हो. कांग्रेस के साथ में नहीं जा सकते हैं जिसके विरोध में पैदा हुए हैं उसके साथ कैसे जा सकते हैं.'

2 हफ्ते की फरलो पर जेल से रिहा हुए अजय चौटाला, बेटे दुष्यंत के शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: जननायक जनता पार्टी (JJP) के प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के पिता अजय चौटाला (Ajay Chautala) आज 14 दिन की फरोल पर जेल से रिहा हो गए. अजय चौटाला आज अपने बेटे दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में जननायक जनता पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद आज प्रदेश में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. आज जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला मनोहर लाल खट्टर सरकार सरकार में डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ लेंगे.

जेल से रिहा होने पर अजय चौटाला ने कहा, 'बेटा तो बाप के नाम से जाना जाएगा.. उसकी मेहनत है, अकेले साथियों की मदद से 11 महीने पहले पार्टी खड़ी कर बड़े बड़े लोगों को बता दिया किया तुम क्या हो.' कांग्रेस के साथ जाने के सवाल पर अजय चौटाला ने कहा, 'कांग्रेस के साथ में नहीं जा सकते हैं जिसके विरोध में पैदा हुए हैं उसके साथ कैसे जा सकते हैं.'

अपने पिता ओम प्रकाश चौटाला और भाई अभय सिंह चौटाला के साथ मतभेद को लेकर अजय चौटाला ने कहा, 'बिखराव का दुष्परिणाम प्रदेश की जनता और पारिवार को भुगतना पड़ा है. मैं सदैव इस बात का पक्षधर हूं, परिवार में बिखराव से कुछ नहीं होता है. स्वागत है उनका, बड़े हैं, सम्मान मिलेगा. कार्यकर्ताओं का प्रयास फलीभूत हो रहा है, धन्यवाद देता हूं.'

गौरतलब है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को समर्थन देकर सरकार बनाने में मदद की दुष्यंत चौटाला की घोषणा के अगले दिन शनिवार को दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से दो हफ्ते की छुट्टी मिल गई. वह शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी होने की सजा काट रहे हैं. तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने कहा, "हमने दोषी अजय चौटाला को दो हफ्ते की फर्लो दी है. उन्होंने कुछ कुछ दिन पहले ही छुट्टी के लिए आवेदन किया था. वह अपनी मां के निधन की याद में होने वाले कर्मकांड में शामिल होने के लिए जाना चाहते हैं."

यह भी पढ़ेंः दिवाली के दिन हरियाणा में फिर खट्टर सरकार, CM-डिप्‍टी CM का शपथ ग्रहण दोपहर सवा 2 बजे

गोयल ने आगे कहा कि अजय चौटाला ने छुट्टी के लिए दूसरी बार अर्जी दी है. इससे पहले तीन हफ्ते के लिए वह छुट्टी पर गए थे. एक साल में एक दोषी को नियम के मुताबिक, सात बार छुट्टी दी जा सकती है. आवेदक को छुट्टी देनी है या नहीं, इसका अंतिम फैसला जेल महानिदेशक करता है. खबरों के अनुसार, अजय चौटाला अपने बेटे दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना चाहते हैं. दुष्यंत हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री पद के लिए नामित हुए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा में जेजेपी से समर्थन लेने के बाद जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से दो हफ्ते की छुट्टी दिए जाने को लेकर बीजेपी सरकार की कड़ी आलोचना की और तंज कसते हुए कहा, "भ्रष्टाचार के आरोपों की धुलाई का प्रबंध जारी है." प्रियंका ने शनिवार को मराठी में ट्वीट कर बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बेटे से सौदा करने के अगले ही दिन उनके पिता अजय चौटाला को जेल से छुट्टी दे दी गई, यानी भ्रष्टाचार के आरोपों की धुलाई का प्रबंध जारी है.

यह भी पढ़ेंः शपथ ग्रहण से पहले दुष्यंत हुए भावुक, बोले - पिता की मौजूदगी से मुझे ताकत मिलेगी

दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार की रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात के बाद 'सौदा' की, जिसके तहत नई सरकार में उन्हें उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाएगा. 90 सदस्यीय विधानसभा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को 10 सीटें मिली हैं.

इससे पहले, दिन में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चंडीगढ़ में कहा कि बीजेपी हरियाणा में जेजेपी और निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर नई सरकार बनाएगी. फरवरी, 2013 में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला व तीन अधिकारियों को 3,000 शिक्षकों की फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नियुक्ति के मामले में 10 साल जेल की सजा मिली हुई है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)