हरियाणा : अजय चौटाला की पार्टी अगले साल लड़ेगी विधानसभा और लोकसभा का चुनाव
Advertisement

हरियाणा : अजय चौटाला की पार्टी अगले साल लड़ेगी विधानसभा और लोकसभा का चुनाव

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में शनिवार को हुए विभाजन के कारण अजय चौटाला अगले महीने एक नई पार्टी का गठन करेंगे.

पिछले सप्ताह जींद में एक बैठक में अजय चौटाला ने कहा था कि,‘मैं अपने छोटे भाई को एक उपहार के रूप में इनेलो और पार्टी का चुनाव चिह्न चश्मा दे रहा हूं.’ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला ने मंगलवार को कहा कि उनकी नई पार्टी अगले साल प्रदेश में विधानसभा और राज्य की सभी दस सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. 

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में शनिवार को हुए विभाजन के कारण अजय चौटाला अगले महीने एक नई पार्टी का गठन करेंगे. इनेलो में यह विभाजन अजय चौटाला और उनके छोटे भाई अभय चौटाला के बीच वर्चस्व के टकराव के कारण हुआ है. उन्होंने कहा कि नई पार्टी में 'जन नायक' शब्द होगा जो उनके दादा और पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल का परिचायक होगा. 

‘यह समय चौधरी देवी लाल के दिखाये रास्ते का अनुसरण करने का है’
हाल ही में इनेलो से निष्कासित अजय चौटाला ने कहा, ‘यह समय चौधरी देवी लाल के दिखाये रास्ते का अनुसरण करने का है.’ अजय चौटाला जो शिक्षक भर्ती घोटाला में पिता ओम प्रकाश चौटाला के साथ 2013 से 10 साल के लिए सजायाफ्ता हैं, ने कहा कि नयी पार्टी नौ दिसंबर को जींद में एक रैली का आयोजन करेगी.

दो सप्ताह के पैरोल की समाप्ति से कुछ घंटा पहले उन्होंने दिल्ली स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा,‘हम अगले साल सभी लोकसभा (हरियाणा की) सीटों के साथ साथ राज्य विधानसभा का चुनाव भी लड़ेंगे.’ उन्होंने कहा कि नई पार्टी जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भी हिस्सा लेगी जो इनेलो के विधायक हरी चंद मिद्धा के निधन के कारण अगस्त में खाली हुई है.

इस बीच, पूर्व मंत्री और मेवात के रहने वाले इनेलो के वरिष्ठ नेता मोहम्मद इलियासी ने निष्कासित नेता के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया.
रोहतक में अजय चौटाला के कुछ समर्थकों ने पार्टी कार्यालय से इनेलो के झंडे उतार दिये और जिला इकाई प्रमुख सतीश नंडाल की नाम पट्टिका भी हटा दी. पिछले सप्ताह जींद में एक बैठक में अजय चौटाला ने कहा था कि,‘मैं अपने छोटे भाई को एक उपहार के रूप में इनेलो और पार्टी का चुनाव चिह्न चश्मा दे रहा हूं.’

Trending news