अजय माकन ने कहा- दिल्ली में परिवर्तन शुल्क घटाए केंद्र

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने केंद्र सरकार से परिवर्तन शुल्क (कंवर्जन चार्ज) घटाने और शहर में जारी सीलिंग अभियान के चलते प्रभावित होने वाले कारोबारियों की मदद के लिए नया विधेयक लाने की मांग की है.

अजय माकन ने कहा- दिल्ली में परिवर्तन शुल्क घटाए केंद्र
अजय माकन ने की केंद्र से मांग (फाइल फोटो-Zee)

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने केंद्र सरकार से परिवर्तन शुल्क (कंवर्जन चार्ज) घटाने और शहर में जारी सीलिंग अभियान के चलते प्रभावित होने वाले कारोबारियों की मदद के लिए नया विधेयक लाने की मांग की है. माकन ने संवाददाताओं से कहा कि ‘आप’ सरकार की “बेपरवाही” और भाजपा-शासित एमसीडी ने दिल्ली के ‘‘लाखों विक्रेताओं को विस्थापित” कर दिया है.

उन्होंने बताया कि उन्होंने आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह आवासीय संपत्तियों के व्यावसायिक संपत्ति में बदले जाने पर लगने वाले शुल्क को वर्तमान 100 प्रतिशत की दर से कम करके 10 प्रतिशत कर दें.

कांग्रेस नेता अजय माकन बोले, अरविंद केजरीवाल आखिरकार पी चिदंबरम के कदमों में झुक ही गए

गौरतलब है कि, इससे पहले अजय माकन ने दिल्ली सरकार के पानी की दरों में 20 प्रतिशत की वृद्धि के निर्णय की भी निंदा की थी. उन्होंने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा था, आप पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वायदों को तोड़ते हुए सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद ही पानी की दरों में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी थी. आप ने सत्ता में आने बाद अपने 3 वर्ष के शासन में ही पानी की दरों में 30 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है.

उन्होंने आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली की उस जनता की कोई परवाह नहीं है जिसने उनको अप्रत्याशित बहुमत देकर दिल्ली की सत्ता दिलाई.