close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जानिए, 370 और 35ए हटाए जाने के बाद पहली रैली कहां कर रहे हैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद चल रही प्रतिक्रियाओं के बीच अमित शाह जींद की धरती से कोई बड़ा राजनीतिक संदेश भी दे सकते हैं. अमित शाह की इस रैली पर ना सिर्फ विपक्षी पार्टियां बल्कि पड़ोसी पाकिस्तान की भी नजर होगी.

जानिए, 370 और 35ए हटाए जाने के बाद पहली रैली कहां कर रहे हैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
रैली स्थल और बाहर की व्यवस्था पर निगरानी के लिए 3 IPS, 30 DSP, 40 इंस्पेक्टर, 1300 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज हरियाणा के जींद से चुनावी जंग का आगाज करने जा रहे हैं. अमित शाह यहां बीजेपी की आस्था रैली को संबोधित कर चुनाव का बिगुल फूंकेंगे. इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किया है. बीरेंद्र सिंह दीनबंधु सर छोटू राम के नाती और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रिश्ते में भाई लगते हैं. उनकी पत्नी प्रेमलता जींद जिले के उचाना से बीजेपी की विधायक भी हैं. विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी यहां रैली कर जाटों को लुभाने की पूरी कोशिश में है.

रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपनी पांच साल की सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश करेंगे. आशंका जताई जा रही है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद चल रही प्रतिक्रियाओं के बीच अमित शाह जींद की धरती से कोई बड़ा राजनीतिक संदेश भी दे सकते हैं. अमित शाह की इस रैली पर ना सिर्फ विपक्षी पार्टियां बल्कि पड़ोसी पाकिस्तान की भी नजर होगी. बता दें इसी साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते शाह जींद पहुंच रहे हैं.

देखें लाइव टीवी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के चलते एकलव्य स्टेडियम में मंच भी सज चुका है और गृहमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर न हर तरफ सुरक्षा व्यवस्था का खास ख्याल रखा गया है. इसके लिए सिर्फ जमीन पर ही नहीं बल्कि हवाई क्षेत्र पर भी जवानों की तैनाती की गई है और बीएसएफ के जवानों को हेलीकॉप्टर सुरक्षा में तैनात किया गया है. इसके लिए रैली एरिया के अलावा आसपास के इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और सभी इलाकों पर खास नजर रखी जा रही है.

Amit Shah to start rally for Haryana Assembly Election 2019 from Jind

मुस्लिम स्कॉलर ने राहुल गांधी की लगाई ऐसी क्लास, PM मोदी की बुराई करने से पहले सोचेंगे सौ बार

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पूरे एकलव्य स्टेडियम को ही छावनी में तब्दील कर दिया गया है और हर तरफ सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. सुरक्षा के लिहाज से रैली की तरफ आने वाले रास्तों पर 20 नाके लगाए गए हैं, जहां वाहनों पर नजर रखी जाएगी और साथ ही इनकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी. बता दें रैली स्थल और बाहर की व्यवस्था पर निगरानी के लिए 3 IPS, 30 DSP, 40 इंस्पेक्टर, 1300 पुलिस जवान, कमांडो और 200 महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई है. वहीं कार्यक्रम में किसी भी युवक और युवती को काले झंडों के साथ आने पर सख्त रोक लगाई गई है.