close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर कुदकर एक और खुदकुशी, समयपुर बादली रूट रहा प्रभावित

दिल्ली मेट्रो (Delhi metro) में एक और आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आया है. दिल्ली के आर्दश नगर मेट्रो स्टेशन पर बुधवार दोपहर तीन बजे के करीब एक शख्स ने ट्रैक पर खुदकुशी कर ली. 

दिल्ली मेट्रो के ट्रैक पर कुदकर एक और खुदकुशी, समयपुर बादली रूट रहा प्रभावित
सुसाइड प्वाइंट बनते जा रहे हैं दिल्ली मेट्रो के ट्रैक.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो (Delhi metro) में एक और आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आया है. दिल्ली के आर्दश नगर मेट्रो स्टेशन पर बुधवार दोपहर तीन बजे के करीब एक शख्स ने ट्रैक पर खुदकुशी कर ली. मौके पर ही उस शख्स की मौत हो गई. मरने वाले शख्स की उम्र 55 साल के करीब है. उसकी पहचान अनिल गुप्ता के रूप में हुई है. अनिल गुप्ता दिल्ली के मजलिस पार्क के रहने वाले हैं. घटना स्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पिछले सात महीने के अंदर मेट्रो ट्रैक पर कुद करने मरने वाले की सख्या 41 तक पहुंच गई है.

घटना के बाद समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच ट्रैफिक प्रभावित हुई है. डीएमआरसी (DMRC) की ओर से किए गए ट्वीट में कहा किया है कि 'समयपुर बादली से विश्वविद्यालय के बीच ट्रेन मूवमेंट धीमा हो गया है. इसकी वजह से आदर्श नगर में ट्रैक पर एक यात्री का आ जाना है. बाकी सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं.'

लाइव टीवी देखें-:

डीएमआरसी की तमाम कोशिशों के बाद भी इन घटनाओं पर रोक नहीं लग रही और शायद इन्हीं को देखते हुए अब इसने एक अभियान शुरू किया है. यह अभियान दरअसल मानसिक परेशानी और अकेलेपन से जूझ रहे लोगों के लिए शुरू किया गया है. 

बता दें कि मेट्रो में खुदकुशी करने वाले अधिकांश मामले ऐसे होते हैं जिसमें पीड़ित मानसिक परेशानी से जूझ रहे होते हैं. इस कैम्पेन को 'नेवर गिव अप' नाम दिया गया है. इस अभियान के प्रचार के लिए मेट्रो म्यूजियम में एक पैनल लगाया गया है और लोगों से अपील की गई है कि वे किसी को प्रोत्साहित करने और उनकी तकलीफ को कम करने वाला स्लोगन या छोटी कविता साझा करें जो सबसे अच्छी पाई जाएगी, उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा.