राशन प्रणाली में अनियमितता: केजरीवाल ने खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को निलंबित करने का दिया आदेश
Advertisement

राशन प्रणाली में अनियमितता: केजरीवाल ने खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को निलंबित करने का दिया आदेश

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को निलंबित करने का आदेश उप राज्यपाल अनिल बैजल के पास भेज दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशन प्रणाली में कथित अनियमितता के बाद बुधवार को खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को निलंबित करने का आदेश दिया. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने यह जानकारी दी. हुसैन ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त को निलंबित करने का आदेश उप राज्यपाल अनिल बैजल के पास भेज दिया गया है.

हुसैन ने कहा,‘कल रात हमने नांगलोई में राशन की एक दुकान का निरीक्षण किया . वहां आपूर्ति की रसीद होने के बावजूद गेहूं और चावल नहीं था .’ उन्होंने बताया कि करीब 152 क्विंटल गेहूं और 38 क्विंटल चावल वहां होना चाहिए था, जिसका वितरण चार हजार लोगों के बीच दिसंबर में होना था.

मंत्री ने कहा कि इसमें एक ‘बड़ा घोटाला’ लगता है और उन्होंने तुरंत इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी. हुसैन ने कहा,‘इसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से खाद्य आयुक्त को निलंबित करने का आदेश दिया. यह आदेश एलजी को भी भेज दिया गया है.'

मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने नियमित तौर पर खाद्य अपूर्ति से जुड़े ऐसे मुद्दों पर बातचीत की हैं लेकिन उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा,‘यह आयुक्त की जिम्मेदारी है कि वह नियमित जांच करें और इस भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें चाहें वह दूकानदार हों या विभाग के अधिकारी .लेकिन अयुक्त, चाहे जो कोई भी हो इस पर सहमत नहीं होते हैं और बाधायें उत्पन्न करते हैं.’

मंत्री ने कल रात के निरीक्षण के बारे में ट्वीट किया है और इसकी कुछ तस्वीरें भी साझा की है . उनके एक ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने भी कहा है कि कार्रवाई हुई है.

Trending news