close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल ने गोल्फ क्लब में पेड़ों की कटाई की जांच तेज करने के लिए LG से किया अनुरोध

जुलाई में गोल्फ क्लब में प्रशासन की अनुमति के बिना वृक्षों को काटने का मामला सामने आया था. विभिन्न आकार की 900 लकड़़ियों के टुकड़े को क्लब में जमीन के भीतर दबा दिया गया था.

केजरीवाल ने गोल्फ क्लब में पेड़ों की कटाई की जांच तेज करने के लिए LG से किया अनुरोध
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली गोल्फ क्लब में पेड़ों की अवैध कटाई के मुद्दे पर पुलिस की जांच तेज करने के लिए निर्देश देने का सोमवार को अनुरोध किया. 

जुलाई में गोल्फ क्लब में प्रशासन की अनुमति के बिना वृक्षों को काटने का मामला सामने आया था. विभिन्न आकार की 900 लकड़़ियों के टुकड़े को क्लब में जमीन के भीतर दबा दिया गया था.

एक अधिकारी बताया कि कुल 895 लकड़ी के टुकड़े में 424 टुकड़े बड़े आकार के थे. इसमें से कुछ लकड़़ियां सड़ चुकी थी जिससे संकेत मिला कि कुछ समय पहले इन्हें दबाया गया था जबकि कुछ को हालिया समय में काटा गया था.  मामले में वन विभाग ने एक रिपोर्ट निजामुद्दीन थाने को सौंपी और हाल में इसे अपराध शाखा के पास भेज दिया गया.

केजरीवाल ने बैजल को लिखा पत्र
केजरीवाल ने बैजल को पत्र में नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के लिये पुलिस जांच में तेजी लाने के वास्ते उनसे हस्तक्षेप का अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है. उन्होंने दावा किया,‘दिल्ली पुलिस को मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और जांच पूरी करनी चाहिए लेकिन ऐसा लगता है कि मामले को दबाया जा रहा है.’ केजरीवाल ने मामले में वन विभाग की एक रिपोर्ट भी संलग्न की है .