केजरीवाल ने बर्खास्त मंत्री को कहा ‘सड़ी मछली’, संदीप ने खेला दलित कार्ड
Advertisement

केजरीवाल ने बर्खास्त मंत्री को कहा ‘सड़ी मछली’, संदीप ने खेला दलित कार्ड

दिल्ली कैबिनेट में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को ‘सड़ी हुई मछली’ करार देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पद से इसलिए हटाया गया क्योंकि उन्होंने पार्टी के सिद्धांतों के साथ ‘छलावा’ किया। संदीप ने अपने बचाव में दलित कार्ड खेला।

केजरीवाल ने बर्खास्त मंत्री को कहा ‘सड़ी मछली’, संदीप ने खेला दलित कार्ड

नई दिल्ली : दिल्ली कैबिनेट में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को ‘सड़ी हुई मछली’ करार देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पद से इसलिए हटाया गया क्योंकि उन्होंने पार्टी के सिद्धांतों के साथ ‘छलावा’ किया। संदीप ने अपने बचाव में दलित कार्ड खेला।

एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने ‘आप’ को सबसे अलग पार्टी करार दिया और भाजपा एवं कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोपी शीर्ष नेताओं को ‘बचाने’ का आरोप लगाया। उन्होंने 'बेंगलुरू वाली लड़की’ का जिक्र कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा।

ट्विटर पर संदीप की बर्खास्तगी का ऐलान करने के एक दिन बाद केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि वह ‘आप’ के सिद्धांतों से समझौता करने की बजाय मरना या पार्टी को भंग करना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि खुद उन पर और अन्य वरिष्ठ नेताओं पर भी यही नियम लागू होता है।

आरोपों से अपनी छवि खराब होने की बात कहते हुए संदीप ने आरोप लगाया कि एक ‘साजिश’ के तहत उन्हें निशाना बनाया गया है, क्योंकि वह एक दलित हैं। उन्होंने सीडी की प्रामाणिकता पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच कराने की मांग की।

केजरीवाल ने कहा कि इन घटनाओं और पार्टी में ‘ऐसी सड़ी हुई मछलियों’ के होने से उन्हें ‘दुख’ हुआ है, लेकिन उन्हें इस बात पर ‘गर्व’ है कि आप सिद्धांतों के उल्लंघन के मामलों को ‘दबाने’ की कोशिश नहीं करती।

उन्होंने कहा, ‘संदीप कुमार ने पार्टी को धोखा दिया, उन्होंने आप के आंदोलन और देश के लोगों के उस भरोसे को तोड़ा है जो उन्होंने आप में दिखाया था। हम अपने मूल सिद्धांतों पर कभी समझौता नहीं करेंगे। हम मरना, पार्टी को भंग करना या बर्बाद हो जाना पसंद करेंगे, लेकिन ऐसी गलत चीजें कतई नहीं होने देंगे।’

Trending news