close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी

इससे पहले शुक्रवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी में सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे दिया था.

हरियाणा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी
अशोक तंवर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) से पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. तंवर ने ट्वीट कर पार्टी प्राथमिकता से इस्तीफा देने की जानकारी है.  बता दें तंवर प्रदेश अध्यक्ष का पद जाने के बाद से नाराज चल रहे थे. 

इससे पहले शुक्रवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी में सभी बड़े पदों से इस्तीफा दे दिया था. अशोक तंवर ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda)  पर निशाना साधा था. अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने आरोप लगाया था कि यह हरियाणा कांग्रेस अब हुड्डा कांग्रेस (Congress) बन गई है.

तंवर ने कहा उनके प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए जिन लोगों ने अपना खून पसीना बहाया कांग्रेस (Congress) को मजबूत करने के लिए संघर्ष किया उन सभी को दरकिनार कर दिया गया और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी मनमर्जी से टिकट बांट दी.

अशोक तंवर ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक चिट्ठी भी लिखी थी. हालांकि उन्होंने दावा किया था कि वह कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे और  एक आम पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर काम करते रहेंगे.

गौरतलब है कि हरियाणा में कांग्रेस के अंदर चल रही उठा-पटक की आंच अब सोनिया गांधी की चौखट तक पहुंच गई थी। अशोक तंवर ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन भी किया था. 

यह वीडियो भी देखें: