close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: इस्तीफे के बाद अशोक तंवर बोले, 'कांग्रेस खुद ही देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में लगी है'

 पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. 

हरियाणा: इस्तीफे के बाद अशोक तंवर बोले, 'कांग्रेस खुद ही देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में लगी है'

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly elections 2019) से ठीक पहले कांग्रेस (congress) पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने कहा कि कांग्रेस खुद ही देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में लगी है. अशोक तंवर ने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस में ऐसे हैं जो 5 साल तक विदेश में रहते हैं और फिर अचानक प्रकट हो जाते हैं. 

अशोक तंवर ने कहा कि हमारे जैसे लोगों को मौका नहीं मिलता और जब मौका मिलता है तो बाधाएं खड़ी कर दी जाती हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में हमारा शोषण हुआ हम अपने अधिकारों के लिए लड़े, हमें उम्मीद थी कि हमारे साथियों के साथ न्याय होगा. उन्होने कहा कि वह बहुत दुख के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि राहुल गांधी के करीबियों की 'राजनीतिक हत्या' की जा रही है.

इससे पहले तंवर ने शनिवार को ट्वीट किया, 'पार्टी कार्यकर्ताओं से लंबे विचार-विमर्श के बाद और सभी कांग्रेसियों और जनता की भलाई के लिए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.'

बता दें तंवर पिछले महीने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद से नाराज चल रहे थे और इसी सप्ताह उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के यहां स्थित आवास के बाहर धरना दिया था. उन्होंने पार्टी पर चुनाव के लिए सीटों पर उम्मीदवार चुनने में धांधली का आरोप लगाया था.

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस की मुंबई इकाई के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम ने भी आरोप लगाया था कि पार्टी में चुगली करने वालों का बोलवाला है और राहुल गांधी के करीबियों को जानबूझ कर किनारे किया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने निरूपम के इस आरोप को खारिज कर दिया था.