दिल्ली पुलिस के 'रतन' पर है दिल्ली को नाज, ड्यूटी के साथ पेश कर रहे मानवता की मिसाल
Advertisement

दिल्ली पुलिस के 'रतन' पर है दिल्ली को नाज, ड्यूटी के साथ पेश कर रहे मानवता की मिसाल

एक तो कोरोना वायरस का कहर और ऊपर से तेज गर्मी। कोरोना महामारी से बचने के लिए देश भर में ज्यादातर लोग अपने घरों में रह रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में रहकर अपना बचाव तो कर ले रहे हैं, लेकिन बाहर पशु-पक्षी बेहाल हैं.

कबूतरों को पानी देते असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रतन सिंह.

नई दिल्ली : एक तो कोरोना वायरस का कहर और ऊपर से तेज गर्मी। कोरोना महामारी से बचने के लिए देश भर में ज्यादातर लोग अपने घरों में रह रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में रहकर अपना बचाव तो कर ले रहे हैं, लेकिन बाहर पशु-पक्षी बेहाल हैं. पक्षियों को दाना देने के लिए बहुत कम लोग निकल रहे हैं। इस भीषण गर्मी में पक्षियों को पानी तक नहीं मिल पा रहा है. लेकिन इस लॉकडाउन में कोरोना वारियर और दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रतन सिंह अपना मानव धर्म बखूबी निभा रहे हैं. वह कोरोना से फ्रंटलाइन पर जंग लड़ने के साथ ही अपनी पशु-पक्षियों को दाना-पानी भी देना नहीं भूलते हैं.

  1. भीषण गर्मी में पक्षियों को दाना और पानी देते हैं रतन सिंह
  2. एएसआई निभा रहे अपना मानव धर्म
  3. दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने में हैं तैनात
     

कोरोना काल में दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा रोज सामने आ रहा है. दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने  में अस्सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) रतन सिंह अपनी सेवाएं दे रहे हैं. उनकी उम्र 59 साल है. उनकी ड्यूटी मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग पर होती है. वह सुबह आठ बजे से देर शाम आठ बजे तक अपनी सेवाएं देते हैं. इस दौरान रतन सिंह उन तमाम जगहों पर पक्षियों और जानवरों को दाना और पानी भी देते हैं. जहां काफी संख्या में पक्षी इकट्ठा होते हैं, वहां वह पक्षियों को दाना देते हैं.  लॉकडाउन के चलते लोग पक्षियों को पानी और दाना देने के लिए घर से नहीं निकल पा रहे हैं. इसलिए रतन सिंह पेट्रोलिंग के दौरान जगह-जगह जाकर पक्षी और जानवरों को दाना और पानी देकर मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं. 

<iframe width="100%" height="350" src="https://zeenews.india.com/hindi/live-tv/embed" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

 

Trending news