close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम चुनाव 2016: बीजेपी के 88 उम्मीदवारों की सूची में सोनोवाल, शर्मा के नाम शामिल

भाजपा ने बुधवार रात असम विधानसभा चुनाव के लिए अपने 88 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल, पूर्व कांग्रेस नेता हिमंता बिस्वा शर्मा, लोकसभा सदस्य कमाख्या प्रसाद ताषा के नाम शामिल हैं। ताषा को मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है।

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार रात असम विधानसभा चुनाव के लिए अपने 88 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल, पूर्व कांग्रेस नेता हिमंता बिस्वा शर्मा, लोकसभा सदस्य कमाख्या प्रसाद ताषा के नाम शामिल हैं। ताषा को मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है।

पार्टी 126 सदस्यों वाली राज्य विधानसभा में 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने दो सीटों को छोड़कर शेष पर पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने 294 सदस्यों के लिए होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भी 52 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीईसी के अन्य सदस्यों ने बैठक में हिस्सा लिया।