close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली पुलिस की विजिलेंस टीम पर जानलेवा हमला, पुलिसवालों पर ही आरोप

विजिलेंस टीम को लगातार शिकायत मिल रही थी कि इस जगह पर बिट्टू सांसी नाम का शख्स अवैध तरीके से शराब और जुआ का धंधा करता है.

दिल्ली पुलिस की विजिलेंस टीम पर जानलेवा हमला, पुलिसवालों पर ही आरोप
दिल्ली पुलिस की विजिलेंस टीम इलाके में शराब और जुआ कारोबारी के यहां छापा मारने गई थी.

नई दिल्लीः बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके में गुरुवार शाम को दिल्ली पुलिस के विजिलेंस टीम पर 50 से 60 लोगों ने ईंट और पत्थरों से हमला कर दिया. घायल पुलिसवालों का आरोप है कि उन पर ये हमला पुलिस के ही आदमी ने करवाया है. विजिलेंस टीम ने आरोप लगाया है कि बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों की शह पर ये हमला किया गया है. इस हमले में घायल हुए पांच पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार के लिए पहले हरी नगर के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया था, बाद में उन्हें पश्चिम विहार के प्राइवेट अस्पताल एक्शन बालाजी रेफर कर दिया गया. 

घायल हुए पुलिसकर्मियों के नाम सब इंस्पेक्टर सुरेश, भारत भूषण, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर वीरेंदर, धर्मबीर और कॉन्स्टेबल प्रदीप हैं. ये सभी पुलिसकर्मी रणहौला के दीप एन्क्लेव में छापा मारने के लिए गए थे. विजिलेंस टीम को लगातार शिकायत मिल रही थी कि इस जगह पर बिट्टू सांसी नाम का शख्स अवैध तरीके से शराब और जुआ का धंधा करता है. जैसे ही पुलिस की टीम वहां रेड मारने पहुंची बिट्टू और उसके परिवारवालों पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया.

इस मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है. जिन पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है उनका एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो से पुलिसकर्मी कह रहे है कि बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों की वजह से उन पर हमला हुआ है. ऐसे में ये साफ है कि बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों की शह पर इलाके में अवैध तरीके से शराब बिक रही है और जुएं का कारोबार चल रहा है.