close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हुड्डा के बगावती बोल-कमेटी निर्णय लेगी नई पार्टी पर, सीएम बना तो 4 डिप्‍टी सीएम बनाऊंगा

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने 25 सदस्यीय एक कमेटी बनाने का जरूर ऐलान किया है, जो इस पर आगे का निर्णय लेगी. इससे पहले रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के समर्थन में उमड़े तमाम नेताओं ने उनके नेतृत्व में आगे की लड़ाई लड़ने की बात कही.

हुड्डा के बगावती बोल-कमेटी निर्णय  लेगी नई पार्टी पर, सीएम बना तो 4 डिप्‍टी सीएम बनाऊंगा

रोहतक/हिसार: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा द्वारा रोहतक में रविवार को की गई परिवर्तन महारैली में आखिरकार उन चर्चाओं पर विराम लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि वो कांग्रेस को अलविदा कहते हुए नई पार्टी बना सकते हैं, या किसी राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं. हालांकि मंच से हुड्डा ने 25 सदस्यीय एक कमेटी बनाने का जरूर ऐलान किया है, जो इस पर आगे का निर्णय लेगी. इससे पहले रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के समर्थन में उमड़े तमाम नेताओं ने उनके नेतृत्व में आगे की लड़ाई लड़ने की बात कही.

विधायक करण दलाल, कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना और रघुबीर कादियान ने मंच से ही कांग्रेस के हरियाणा नेतृत्व में बदलाव के लिए हुंकार भरी. नेताओं ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान को इस बात पर विचार करना चाहिए. रैली रोहतक के मेला ग्राउंड में हुई थी. भूपिंदर सिंह हुड्डा हरियाणा के वर्तमान शासन यानि बीजेपी की सत्ता से पहले लगातार 2 बार सीएम रह चुके हैं. हुड्डा सहित उनके गुट में शामिल तमाम नेतागण कांग्रेस के हरियाणा नेतृत्व यानि प्रदेशाध्यक्ष की कमान खुद के हाथों में चाहते है.

हुड्डा ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर सरकार बनी तो अपराधियों का हरियाणा से सफाया करेंगे. हुड्डा ने कानून व्यवस्था पर बीजेपी को घेरा. हुड्डा ने कहा कि किसानों के कर्ज माफ करेंगे. भूमिहीन किसानों के भी कर्ज माफ किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि वो हरियाणा में लघु उद्योग लेकर आएंगे. आंगनवाड़ी, मिड डे मील कर्मचारियों का भत्ता सरकारी कर्मचारियों के समान करेंगे. साथ ही हरियाणा के कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू होगी. पंजाब के समान वेतन लागू करेंगे. सभी गृहणियों को 2 हजार रुपये मासिक देंगे.. गरीबो को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे. फसल बीमा का किसानों के प्रिमियम का भुगतान भी सरकार करेगी.

हरियाणा के ये नेता थे मौजूद
महा परिवर्तन रैली में आये नेताओं की बात की जाए तो हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूलचंद मुलाना, कांग्रेस नेता नेता रणसिंह मान, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, रामनिवास घोड़ेला, रणबीर महेंद्रा, पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, रणधीर धीरा, नूह के पूर्व विधायक अवतार अहमद, भगत सिंह, धर्मबीर छोक्कर, राव बीरेंदर सिंह, उदयभान, रामेश्वर दयाल, विधायक कर्ण दलाल, राव नरेंद्र, पूर्व मंत्री मोहम्मद अलियास, पूर्व सांसद कैलाश सैनी, पूर्व सीपीएस जयबीर वाल्मीकि, सुमित्रा खटक सहित कई नेता मंच पर मौजूद थे.