दिल्‍ली चुनावों पर देर रात प्रत्‍याशियों की पहली सूची हो सकती है जारी

इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शिरकत कर रहे हैं.

दिल्‍ली चुनावों पर देर रात प्रत्‍याशियों की पहली सूची हो सकती है जारी

नई दिल्‍ली: भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में भाग लेने के लेने के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचे. वह शाम आठ बजकर 45 मिनट पर पार्टी मुख्यालय पहुंचे. उनके पहुंचे ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी शुरू हो गई है. पार्टी मुख्यालय पर यूं तो यह बैठक शाम सात बजे से शुरू होनी थी. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पहुंच गए थे. मगर प्रधानमंत्री का इंतजार हो रहा था. करीब एक घंटे 45 मिनट बाद प्रधानमंत्री मोदी पार्टी ऑफिस पहुंचे. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य भाग ले रहे हैं. सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक के बाद देर रात पार्टी दिल्ली के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

दिल्‍ली में सत्‍ताधारी आम आदमी पार्टी पहले ही सभी 70 प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर चुकी है. इसमें 46 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने टिकट दिया है और कुछ नए चेहरों को उतारा है.

शुक्रवार को आएगी कांग्रेस की सूची  
इस बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई. पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी. कांग्रेस दिल्ली इकाई के प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा, "हमने ज्यादातर सीटों पर चर्चा की है और सूची कल (शुक्रवार) जारी की जाएगी."

यह पूछे जाने पर कि क्या वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि इस संबंध में आलाकमान फैसला करेगा. चोपड़ा ने कहा "मैं चुनाव नहीं लडूंगा, क्योंकि मुझे चुनावों का प्रबंधन करना है."

कांग्रेस नई दिल्ली सीट के लिए उम्मीदवार के नाम पर कोई अंतिम निर्णय नहीं ले पाई है, जहां से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन अजय माकन अपनी बेटी के अस्वस्थ होने पर अमेरिका चले गए हैं.