close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Vidhan Sabha election results 2019: महाराष्ट्र+हरियाणा दोनों जगह BJP बनाने जा रही है सरकार: अमित शाह

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी+शिवसेना (2019 Vidhan Sabha election results) की जीत हुई है, वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही बहुमत से कुछ सीटें दूर रह गई है, लेकिन यहां की जनता ने उन्हें सबसे बड़ा दल बनाकर अपनी इच्छा जता दी है.

Vidhan Sabha election results 2019: महाराष्ट्र+हरियाणा दोनों जगह BJP बनाने जा रही है सरकार: अमित शाह
बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया है कि वे दोनों राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी+शिवसेना (2019 Vidhan Sabha election results) की जीत हुई है, वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही बहुमत से कुछ सीटें दूर रह गई है, लेकिन यहां की जनता ने उन्हें सबसे बड़ा दल बनाकर अपनी इच्छा जता दी है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) बीजेपी को समर्थन देने जा रही है. ऐसे में साफ हो चुका है कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों जगह बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. गृहमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के ट्वीट से भी इस बात पर मुहर लग गई है.

अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा है, 'भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का कोटि-कोटि अभिनंदन. पीएम मोदी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार निरंतर प्रदेश की प्रगति और जनता की सेवा के लिए समर्पित रहेगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटील समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.'

लाइव टीवी देखें-:

अपने अगले ट्वीट में शाह ने लिखा है, 'गत पांच वर्षों में पीएम मोदी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किये. भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व सुभाष बराला समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.' अमित शाह (Amit Shah) के इन दोनों ट्वीट से साफ हो गया है कि बीजेपी दोनों ही राज्यों में अपेक्षा के अनुरूप भले ही प्रदर्शन नहीं कर पाई है, लेकिन सरकार बनाने जा रही है. 

मालूम हो कि अब तक आए चुनाव परिणाम में महाराष्ट्र में बीजेपी+शिवसेना 160 सीटें जीतती दिख रही है. 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में अब तक आए रिजल्ट में कांग्रेस+एनसीपी 108 सीटों पर या तो जीत चुके हैं या बढ़त बनाए हुए हैं. ऐसे में एक विकल्प है कि शिवसेना अपनी शर्त पर एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ले. इसी स्थिति को देखते हुए शिवसेना बीजेपी के सामने अपनी शर्तें मनवाना चाह रही है. पहली बार ठाकरे परिवार की ओर से आदित्य ठाकरे चुनाव लड़े हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनवाने पर अड़ सकती है.