close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: हौज काजी में शोभा यात्रा के दौरान BJP सांसद हंसराज हंस का मोबाइल चोरी

हौजकाजी के लालकुआं में कड़ी सुरक्षा के बीच प्राचीन दुर्गा मंदिर में शांतिपूर्वक मूर्ति स्थापित कर दी गई है.

दिल्ली: हौज काजी में शोभा यात्रा के दौरान BJP सांसद हंसराज हंस का मोबाइल चोरी
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हौजकाजी के लालकुआं में कड़ी सुरक्षा के बीच प्राचीन दुर्गा मंदिर में शांतिपूर्वक मूर्ति स्थापित कर दी गई है. इस दौरान समाज के सभी वर्गो के लोगों ने सहयोग दिया. मूर्ति स्थापित करने से पहले शोभा यात्रा निकाली गई. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. शोभा यात्रा के दौरान नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस का फोन चोरी हो गया है. इस मामले में हौज काजी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. बता दें, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और हंसराज हंस दोनों प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

भारी सुरक्षा के बीच दिल्ली के हौज़काज़ी इलाके में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न
हजारों की तादाद में अलग अलग हिन्दू संगठन के लोगों ने शोभायात्रा निकाली. शोभा यात्रा में झाकियां भी निकाली गई. ढोल बैंड ओर नगाड़ो के साथ ये यात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा में विश्व हिंदू परिषद, हिन्दू रक्षा दल ,बजरंग शिवसेना के लोगो ने हिस्सा किया.

उसके अलावा बीजेपी नेता विजय गोयल, मनोज तिवारी और हंस राज हंस भी मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा में शिरकत की सबसे अच्छी बात ये रही कि अमन कमेटी के साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने शोभायात्रा में आये लोगों का स्वागत किया फूल माला ओर पानी पिलाई. कई मुस्लिम परिवार ने भंडारे कर लोगों को खाना खिलाया. 

अमन और भाइचारे का संदेश देने की कोशिश
हौज़काज़ी इलाके में कुछ दिन पहले स्कूटी खड़ी करने को लेकर अलग अलग समुदाय के 2 परिवारों में झगड़ा हो गया था, जिसके बाद एक दुर्गा मंदिर की मूर्तियां तोड़ दी गयीं थीं. इस बार इलाके में हालात न बिगड़ने पाएं इसलिए दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों के करीब 3 हज़ार जवान तैनात किए गए, हर मकान की छत से जवान निगरानी करते नज़र आये, शोभायात्रा के रास्ते पर 60 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए,ड्रोन से भी नज़र रखी जा रही थी. शोभयात्रा में आये कुछ लोगों ने इसे चेतावनी यात्रा तो कुछ ने इसे शक्ति यात्रा का नाम दिया,भड़काऊ भाषण भी दिए, हौज़ काज़ी को अयोध्या बनाने की बात भी कही.