दिल्ली बीजेपी नेताओं से नाराज अमित शाह, अधूरे काम जल्द निपटाने के दिए निर्देश
Advertisement

दिल्ली बीजेपी नेताओं से नाराज अमित शाह, अधूरे काम जल्द निपटाने के दिए निर्देश

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. लेकिन विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 70 में से मात्र 3 सीटें मिली थी. हालांकि पार्टी ने निगम चुनाव में अपनी सत्ता काबिज रखी थी.

फाइल फोटोः पीटीआई

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी के कुछ पार्टी नेताओं के प्रति ‘‘अप्रसन्नता’’ जाहिर की है क्योंकि आने वाले आम चुनावों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में उनके निर्देशों को उचित तरीके से लागू नहीं किया जा सका है. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक के दौरान शाह ने कुछ सांसदों, विधायकों और पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रभारी का नाम लेकर उनके निर्देशों को उचित तरीके से लागू करने में कोताही के लिए नाराजगी जताई.

पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने बताया कि यह बैठक 2019 के आम चुनावों का खाका तैयार करने और कैसे पिछले आम चुनाव की सफलता को दोहराया जा सके इस पर केंद्रित थी. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. उन्होंने सदस्यों को ‘‘ अधूरे ’’ काम को जितनी जल्दी हो सके निपटाने का निर्देश दिया. 

यह भी पढ़ेंः #IndiaKaDNA: यूपी के अलावा महागठबंधन का कहीं असर नहींः अमित शाह

आपको बता दें कि दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी हैं. जो कि उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद भी हैं. वहीं दिल्ली बीजेपी के दो पूर्व अध्यक्ष डॉ हर्षवर्धन और विजय गोयल लोकसभा और राज्यसभा से सांसद है. दूसरी तरफ दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता भी प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके है.

यह भी पढ़ेंः #IndiaKaDNA: दिल्ली की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है- मनोज तिवारी

बीते कुछ सालों में दिल्ली बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के बीच तकरार सामने आई है. फिर चाहे वह निगम चुनाव के दौरान टिकट वितरण को लेकर रही हो या फिर चुनाव प्रचार को लेकर. हर मौके पर प्रदेश बीजेपी के नेता हमेशा अलग-अलग राह पर चलते दिखाई दिए थे. तमाम तरह की खबरों के बीच आम चुनाव 2019 से पहले अब पार्टी हाई कमान ने सदस्यों को निर्देशित कार्यों को जितनी जल्दी पूरे करने को कहा है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news