close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रेन की चपेट में आने से कटे युवक के दोनों पैर, अस्पताल ने बना दिया तकिया

आसपास मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को फोन कर प्रदीप को पास के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डाक्टरों ने प्रदीप के दोनों पैरों को सिरहाना बनाकर स्ट्रचर लिटा दिया और उसका इलाज शुरू कर दिया. 

ट्रेन की चपेट में आने से कटे युवक के दोनों पैर, अस्पताल ने बना दिया तकिया

विनोद मित्तल, फरीदाबादः दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद के एक अस्पताल से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है जहां पैर कट जाने के बाद इलाज के लिए लाए गए मरीज को डाक्टरों ने उसी के पैरों का सिरहाना दे दिया. अस्पताल के पीएमओ ने सुपर स्पेशेलिटी सेवा उपलब्ध ना होने का दिया हवाला. 

दरअसल, फरीदाबाद निवासी प्रदीप एक निजी कंपनी में काम करता है. मंगलवार सुबह वह घर से आफिस के लिए निकला था. इसी दौरान ट्रैक पार करते वक्त उसका पैर ट्रेन की पटरी में अटक गया जिसकी वजह से वह वहीं गिर गया. इससे पहले की वो अपना पैर निकाल पाता या मदद के लिए किसी को बुलाता उससे पहले की ट्रैक पर एक सुपर फास्ट गाड़ी आ गई जिसमें प्रदीप ने अपने दोनों पैर गवां दिए. 

यह भी पढ़ेंः फरीदाबाद DCP विक्रम कपूर सुसाइड केस में नया खुलासा, एक महिला भी लगातार कर रही थी ब्लैकमेल

आसपास मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को फोन कर प्रदीप को पास के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डाक्टरों ने प्रदीप के दोनों पैरों को सिरहाना बनाकर स्ट्रचर लिटा दिया और उसका इलाज शुरू कर दिया. जिसके बाद युवक की हालत गंभीर बताते हुए डाक्टरों ने उसे दिल्ली के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया. पूरी घटना को एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

अस्पताल के पीएमओ डा विनय गुप्ता ने इस घटना पर कहा कि डाक्टर का सबसे पहला कर्तव्य मरीज की जान बचाना होता है और क्योंकि यहां पर सुपर स्पेशलिटी सुविधाएं उपलब्ध नहीं है, इसलिए मरीज का जल्द उपचार करना जरूरी था.वहीं इस संबंध में जीआरपी के एसएचओ राजपाल ने बताया कि उनके पास सूचना आई थी कि किसी व्यक्ति का रेलवे लाइन पर एक्सीडेंट हुआ है जिसकी दोनों टांगे कट गई हैं, लेकिन जब तक वहां पुलिस पहुंची तब तक पीड़ित को एंबुलेंस में ले जा चुके थे.

यह भी पढ़ेंः फरीदाबाद में बच्चा चोर समझ लोगों ने की युवक की पिटाई, देखें Video

पुलिस ने बताया कि पीड़ित भूल कॉलोनी का रहने वाला था और वहीं आसपास की कंपनी में काम करता था. उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार लोगों को जागरूक करती है लेकिन उसके बावजूद भी लोग लाइन पार करने से बाज नहीं आते हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.