इस ट्रेन में रेलवे का डबल ऑफर, किराए में छूट के साथ पाएं इंटरनेशनल स्तर का खाना
Advertisement

इस ट्रेन में रेलवे का डबल ऑफर, किराए में छूट के साथ पाएं इंटरनेशनल स्तर का खाना

रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी की ओर से चलाए जाने वाली बुद्धिस्ट सर्किट ट्रेन में यात्रियों को अब नई और आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन में अब एलएचबी रेक चलाने की घोषणा की है. इस तरह के डिब्बों में अधिक जगह होती है, वहीं सीट भी अधिक आराम दायक होती है.

रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी ने बुद्धिस्ट सर्किट ट्रेन में किए बदलाव करने की घोषणा की है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी की ओर से चलाए जाने वाली बुद्धिस्ट सर्किट ट्रेन में यात्रियों को अब नई और आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन में अब एलएचबी रेक चलाने की घोषणा की है. इस तरह के डिब्बों में अधिक जगह होती है, वहीं सीट भी अधिक आराम दायक होती है. इस ट्रेन में अंतरराट्रीय भोजन व कई अन्य सुविधाएं बढ़ाए जाने की तैयारी है.

  1. रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी ने बुद्धिस्ट सर्किट ट्रेन में किए बदलाव
  2. 29 सितम्बर से इस ट्रेन में चलेगा जर्मन तकनीक पर बना एलएचबी रेक
  3. इस नई ट्रेन में किचन होगा आधुनिक, मिलेंगी अंतरराष्ट्रीय डिशें

29 सितंबर से होंगे बदलाव
इस ट्रेन के डिब्बो में 29 सितंबर से बदलाव किया जाएगा. इस ट्रेन के नए रेक में 1 ऐसी , 2 सेकंड ऐसी, और 2 डाइनिंग कार होंगी.इस ट्रेन में एक किचेन कार भी लगाई गई है. यात्रियों को बेहतर खाना परोसने के लिए आईआरसीटीसी किचन में अंतरराष्ट्रीय स्तर के आधुनिक उपकरण लगाएगा. इससे यहां खाना जल्दी और स्वादिष्ट बनाया जा सकेगा. किचन में इस तरह के बदलाव के बाद यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय डिशें भी उपलब्ध कराए जाने की भी योजना है. ट्रेन में उपलब्ध कराई जा रही डाइनिंग कार में सभी यात्री एक साथ खाना खा सकेंगे.

ये भी पढ़ें : इन वेबसाइट से Railway टिकट खरीदना होगा महंगा, जानना है बेहद जरूरी

दी जा रही है 10 फीसदी छूट
बुद्धिस्ट सर्किट स्पेशल ट्रेन में यात्रा को फिलहाल एक प्रमोशनल ऑफर दिया जा रहा है। एन आर आई को जहा किराए में 10 फीसदी छूट दी जा रही है वहीं यात्रियों को अपने साथी की बुकिंग पर किराए में 50 फीसदी तक कि छूट दी जा रही है.

इन जगहों से गुजरती है ये ट्रेन
बुद्धा सर्किट ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से चलती है. इसके बाद ये बौधगया, नालंदा/राजगीर, वाराणसी/राजगीर, लुम्बिनी, कुशीनगर, श्रावस्ती व आगरा होते हुए वापस दिल्ली पहुंचती है. ये कुल आठ दिनों का टूर है.

ये भी पढ़ें : रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी : ट्रेनों के थमे रहेंगे किराए, स्‍टेशनों पर बढ़ेंगी सुविधाएं भी

यहाँ से पर्याप्त करें और जानकारी
ट्रेन में बुकिंग और हुए बदलावों के लिए यहाँ www.irctcbuddhisttrain.com से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है. यहाँ ट्रेन कब से कब तक चलेगी और कहा कहा रुकेगी ये सब जानकारियां दी गईं है।

 

Trending news