बुराड़ी केस : पहली बार देखें वो रजिस्टर, जिस पर लिखी गई 11 मौतों की स्किप्ट
Advertisement

बुराड़ी केस : पहली बार देखें वो रजिस्टर, जिस पर लिखी गई 11 मौतों की स्किप्ट

रजिस्टर के पहले पन्ने को ललित ने तीन कॉलम में बांटा है. ऊपर के कॉलम में 2014 के तीन महीनों का जिक्र किया गया है. 

बुराड़ी केस : पहली बार देखें वो रजिस्टर, जिस पर लिखी गई 11 मौतों की स्किप्ट

नई दिल्ली: पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले दिल्ली के बुराड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम परत-दर परत जांच कर रही है. जांच में जुटे क्राइम ब्रांच ने  3 जुलाई को एक बार फिर घर और दुकान की तलाशी ली और ललित के कुछ रजिस्टर को बरामद किया है. जी न्यूज के पास इन रजिस्टर के कुछ पन्ने मौजूद हैं. इन पन्नों में कुछ महीनों के नाम और समय, मोक्ष और भगवान को रिझाने की बात लिखी हुई है. 

रजिस्टर के पहले पन्ने को ललित ने तीन कॉलम में बांटा है. ऊपर के कॉलम में 2014 के तीन महीनों का जिक्र किया गया है. इसके बाद दो कॉलम और बनाए गए हैं. जिसमें रवि और बुध लिखकर उसमें कुछ तारीखें और समय भरा गया है. ललित के रजिस्टर के इन पन्नों को देखकर लगता है कि वह कुछ तारीखों को याद रखना जरूरी समझता था. 

बुराड़ी केस: कैसे शुभ से अशुभ में बदल गया 'नंबर 11', ये है इसकी अनसुलझी पहेली

fallback
ललित के रजिस्टर के दो पन्नें

वहीं, रजिस्टर के पन्नों पर कुछ ऐसी बातें लिखी गई है, जिसको पढ़ पाना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ध्यान से देखने पर पता चलता है कि ललित ने परिवार के बारे में कुछ लिखा था. रजिस्टर के पन्नों को देखकर ऐसा कहा दा रहा है कि ललित मानसिक रूप से परेशान था. बता दें कि ललित घर का छोटा बेटा था. ललित के सपने में ही उसके पिता आते थे और वह उन सपनों की बातों को रजिस्टर पर लिखकर रखता था.

fallback
ललित के रजिस्टर का तीसरा पन्ना

रजिस्टर के पन्नों को देखकर एक बात तो साफ कही जा सकती है कि ललित किसी  बात को तारीख और समय के हिसाब से लिखा करता था. रजिस्टर के पन्नें सामने आने के बाद पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि सभी पन्नों पर लिखावट एक ही शख्स की है या नहीं.

बुराड़ी केस : सपने में रोजाना होती थीं बातें, इसलिए विश्वास था कि 'पापा' आकर बचा लेंगे

दिन में तीन बार होती थी पूजा
जांच के बाद क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला है कि ललित बहन की शादी के लिए परेशान था, क्योंकि वह मांगलिक थी. बहन पर मंगल का प्रभाव कम करने के लिए ललित दिन में तीन बार एक विशेष पूजा किया करता था, जिसमें परिवार के सभी सदस्य़ों का मौजूद होना जरूरी होता था.

Trending news