close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IVF के जरिए लड़का पैदा होने का वादा कर महिलाओं को भेजते थे विदेश, पुलिस का छापा

करोल बाग स्थित एक कॉल सेंटर में छापेमारी के दौरान पुलिस को पता चला कि इन महिलाओं को दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड भेजा जाता था. 

IVF के जरिए लड़का पैदा होने का वादा कर महिलाओं को भेजते थे विदेश, पुलिस का छापा
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Police) और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को करोल बाग (Karol Bagh) स्थित एक कॉल सेंटर (call center) पर छापा मारा. यह कॉलसेंटर आईवीएफ ( IVF) के जरिए महिलाओं को लड़का पैदा करने का वादा कर विदेश भेजते थे. 

कॉलसेंटर इस काम के लिए महिलाओं से करीब 9 लाख रुपये लेता था. जानकारी के मुताबिक इस कॉल सेंटर से अधिकतर लड़के की चाह रखने वाली महिलाएं संपर्क करती थीं.  इन महिलाओं को दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड भेजा जाता था. 

IIT  इंजीनियर चलता था कॉल सेंटर
इस कॉलसेंटर का देशभर के करीब 100 IVF सेंटर से टाईअप था. यह सेंटर दो साल से चल रहा था. बताया जा रहा है कि इस कॉल सेंटर का मालिक एक IIT इंजीनियर है. कॉल सेंटर में करीब 300 लोग काम करते थे. पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और डीएम इस मामले की जांच कर रह हैं.

दिल्ली पुलिस को इस कॉलसेंटर के बारे में तब पता चला जब उसने कीर्ति नगर के एक IVF सेंटर पर छापा मारा. पुलिस को शिकायत मिली थी कि कीर्ति नगर के एक IVF सेंटर में लिंग जांच की जाती है. जिसके बाद पुलिस ने इस IVF सेंटर पर छापा मारा था. वहीं से पुलिस को करोल बाग के कॉलसेंटर के बारे में पता चला. 

यह वीडियो भी देखें: