close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: कैप्टन अभिमन्यु ने कहा, 'जनता ने JJP के पक्ष में जनादेश दिया है, हम इसका सम्मान करते हैं'

कैप्टन अभिमन्यु का यह बयान खासी अहमियत रखता है कि क्योंकि रुझानों से यह साफ हो चुका है कि हरियाणा में जेजेपी की सहयोग के बिना कोई पार्टी सरकार नहीं बना सकती है

हरियाणा: कैप्टन अभिमन्यु ने कहा, 'जनता ने JJP के पक्ष में जनादेश दिया है, हम इसका सम्मान करते हैं'
बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिन्यु (Captain Abhimanyu) ने कहा है हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly elections 2019) शुरुआती रुझानों को देखते  हुए मुझे लगता है कि जनता ने जेजेपी (JJP) के पक्ष में अपना समर्थन दिया है. नारनौद सीट से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार कैप्टन अभिन्यु ने कहा हम इस जनादेश का सम्मान करते हैं. 

कैप्टन अभिमन्यु का यह बयान खासी अहमियत रखता है कि क्योंकि रुझानों से यह साफ हो चुका है कि हरियाणा में जेजेपी की सहयोग के बिना कोई पार्टी सरकार नहीं बना सकती है. BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की ओर समर्थन को लेकर नजर जमाए हुए है.

बता दें हरियाणा में बीजेपी को लेकर तमाम एग्जिट पोल की भविष्यवाणी गलत साबित हुई है. बीजेपी बहुमत से काफी दूर रह गई है जबकि कांग्रेस (congress) ने अपना प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया है.  फिलहाल बीजेपी 40 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 31 सीटों पर आगे है. 

दूसरी तरफ नवगठित जेजेपी ने शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया है. जेजेपी फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है. दुष्यंत चौटाला यह कह भी चुके हैं कि सत्ता की चाबी उनके हाथ में है. 

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा
बीजेपी (bjp) उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बीच हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala ) ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को दे दिया है.  बराला खुद टोहना सीट पर पीछे चल रहे हैं. वह जेजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह से 22 वोटों से पीछे चल रहे है.