close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिदंबरम ने गार्ड को डांटकर बंद कराया अपने घर का गेट, CBI की टीम दीवार फांदकर अंदर घुसी

कैमरे में दिखा कि पी चिदंबरम गार्ड को कहते दिखे कि किसी के लिए भी घर का दरवाजा नहीं खोला जाए. इसके तुरंत बाद सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर पर पहुंच गई. CBI के अफसरों के बार-बार कहने के बाद भी गार्ड ने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद CBI के अफसर दरवाजा फांदकर चिदंबरम के घर में दाखिल हो गए.

चिदंबरम ने गार्ड को डांटकर बंद कराया अपने घर का गेट, CBI की टीम दीवार फांदकर अंदर घुसी
पी चिदंबरम के घर की दीवार फांदती CBI की टीम.

नई दिल्ली: INX मीडिया केस मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P chidambaram) सीबीआई और ईडी की टीम से लगातार बचने की कोशिश कर रहे हैं. करीब 25 घंटे से लापता पी चिदंबरम (P chidambaram) बुधवार शाम करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को निर्दोष बताया. चिदंबरम की प्रेस कांफ्रेंस खत्म होते-होते सीबीआई और ईडी की टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई. 

टीम के पहुंचते ही पी चिदंबरम (P chidambaram) कपिल सिब्बल की गाड़ी में बैठकर दिल्ली के जोरबाग स्थित अपने घर पहुंच गए. यहां उन्होंने गार्ड को फटकार लगाई. कैमरे में दिखा कि वह गार्ड को कहते दिखे कि किसी के लिए भी घर का दरवाजा नहीं खोला जाए.

लाइव टीवी देखें-:

इसके तुरंत बाद सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर पर पहुंच गई. CBI के अफसरों के बार-बार कहने के बाद भी गार्ड ने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद CBI के अफसर दरवाजा फांदकर चिदंबरम के घर में दाखिल हो गए. सीबीआई की टीम के पी चिदंबरम के घर में घुसते ही कांग्रेस के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए. वे नारेबाजी करने लगे. कार्रवाई में बाधा पहुंचाने से रोकने के लिए सीबीआई की टीम ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम पी चिदंबरम के घर के बाहर घेराबंदी में जुट गई है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम बोले- 'भ्रम फैलाया जा रहा'

इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में पी चिदंबरम में ने कहा कि पिछले 24 घंटे में मेरे बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए कि मैं कानून से भाग रहा हूं, जबकि वह कानून से संरक्षण की तैयारी कर रहा था. उन्होंने कहा, 'इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है.' उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वह आजादी को चुनेंगे.' चिदंबरम के साथ कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता और बड़े वकील कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद आदि बड़े नेता मौजूद दिखे.

चिदंबरम की प्रेस कांफ्रेंस के बाद वरिष्ट कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि पी चिदंबरम ने देश की काफी सेवा की है. उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. सीबीआई टीम के कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के सवाल पर सलमान ने कहा कि यहां बहुत सारे लोग आते हैं. यहां किसी के भी आने से मनाही नहीं है.

यहां आपको बता दें कि पी चिदंबरम (P chidambaram) ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई के लिए तारीख तय की है. देश के पूर्व गृह और वित्त मंत्री के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है. जब उन्हें लगा कि अब गिरफ्तारी से बचना उनके लिए मुश्किल है तो वह अचानक से कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए.