दिल्ली: सीबीआई ने डीडीए अधिकारी को दो लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा
Advertisement

दिल्ली: सीबीआई ने डीडीए अधिकारी को दो लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा

सीबीआई ने गुरुवार को आरोपी के परिसरों से 5.5 लाख रुपये भी जब्त किए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : सीबीआई ने दो लोगों से दो लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में यहां सुभाष नगर इलाके में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. ये दोनों व्यक्ति आनंद पर्वत इलाके में एक प्लॉट की चारदीवारी का निर्माण करवाना चाहते थे. सीबीआई ने गुरुवार को आरोपी के परिसरों से 5.5 लाख रुपये भी जब्त किए. 

बलजीत राठी ने रवि और सचिन कुमार से कथित तौर पर छह लाख रुपये मांगे थे जो अपनी प्लॉट पर चारदीवारी का निर्माण करना चाहते थे. राठी ने उन्हें धमकी दी थी कि यह जमीन डीडीए की है और उन्हें इस पर कोई निर्माण नहीं करने दिया जाएगा. 

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि जमीन के मालिकों ने उन्हें दिल्ली उच्च न्यायालय के एक आदेश की प्रति दिखाई. यह आदेश उनके पक्ष में था लेकिन फिर भी अधिकारी ने निर्माणाधीन दीवार गिरवा दी. 

ऐसा आरोप है कि राठी इसके बाद भी रवि और सचिन कुमार को रिश्वत देने के लिए फोन करता रहा. लगातार परेशान किए जाने से तंग आकर उन्होंने सीबीआई में शिकायत दी. 

उन्होंने कहा , ‘सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपी को शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये की घूस लेते हुए पकड़ लिया. आरोपी के परिसरों की तलाशी ली गई जिससे 5.5 लाख रुपये बरामद किए गए. ’

(इनपुट - भाषा)

Trending news