नाबालिग लड़कियों की तस्करी के आरोप में सीबीआई ने 7 के खिलाफ दर्ज किया केस

सीबीआई ने अमेरिकी दूतावास की शिकायत के आधार पर पंजाब के ही पांच लोगों के खिलाफ अवैध तस्करी के खिलाफ मामला दर्ज किया किया है. 

नाबालिग लड़कियों की तस्करी के आरोप में सीबीआई ने 7 के खिलाफ दर्ज किया केस
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्‍लीः केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को नाबालिग लड़कियों की अवैध तस्करी के मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, सीबीआई ने केन्‍या में नौकरी दिलाने के नाम पर नाबालिग लड़कियों की वहां तस्‍करी करने के मामले में दिल्‍ली निवासी एक शख्‍स और पंजाब निवासी एक अन्‍य व्‍यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है, वहीं अमेरिकी दूतावास ने भी शिकायत की थी कि भारत से उनके देश में एजुकेशनल ट्रीप के नाम पर लड़कियों को वहां भेजा रहा है, जिसे लेकर जांच एजेंसी की तरफ से पंजाब के रहने वाले पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, केन्या में भारतीय उच्चायोग ने तस्‍करी के जरिये वहां लाई गईं तीन लड़कियों को बचाया. इसके बाद यह मामला खुला. इसके बाद जांच एजेंसी ने नाबालिग लड़कियों को नौकरी दिलाने के नाम पर केन्‍या तस्‍करी किए जाने को लेकर केस दर्ज किया. इस बाबत दिल्‍ली निवासी आर्यन और पंजाब निवासी काला के खिलाफ मामला दर्ज किया.

CBI

वहीं, अमेरिकी एंबेसी ने भी शिकायत दर्ज कराई थी कि नाबालिग लड़कियों को एजुकेशनल ट्रीप के बहाने भारत से अमेरिका भेजा रहा है. इसे भी गंभीरता से लेते हुए सीबीआई ने पंजाब निवासी पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

इस बाबत एजेंसी की तरफ से जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपियों की जल्‍द ही गिरफ्तारी भी हो सकती है.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.