close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्‍नाव रेप केस: एक्‍सीडेंट मामले में पूछताछ के लिए CBI ऑफिस पहुंचा ट्रक मालिक

शनिवार को लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को ट्रक चालक और क्‍लीनर की 3 दिन की रिमांड दे दी है.

उन्‍नाव रेप केस: एक्‍सीडेंट मामले में पूछताछ के लिए CBI ऑफिस पहुंचा ट्रक मालिक
उन्‍नाव एक्‍सीडेंट की जांच कर रही है सीबीआई. फाइल फोटो

लखनऊ : उन्‍नाव रेप पीडि़ता और उसके वकील के सड़क हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने अपनी तहकीकात तेज कर दी है. सीबीआई ने उन्‍नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से शनिवार को सीतापुर जेल में पूछताछ की थी. साथ ही एक टीम माखी गांव भी जांच के लिए पहुंची थी. आज सीबीआई उन्‍नाव एक्‍सीडेंट मामले में ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर से पूछताछ करेगी. 

पूछताछ के लिए सीबीआई ऑफिस पहुंचे ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर ने कहा कि मैं बेकसूर हूं. मेरा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर या उसके किसी परिचित से कोई वास्ता नहीं है. मैं पीड़िता या उसके परिवार को भी नहीं जानता न कभी मिला देखा. ये मुझे फंसाने की साजिश है. सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं. सीजर की कार्यवाही से बचने के लिए मैंने ट्रक के नंबर को ब्लैक कराया था. मुझे कल सीबीआई अफसर का फोन आया था. इसके बाद में फतेहपुर से लखनऊ सीबीआई दफ्तर आया हूं. 

शनिवार को लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी को ट्रक चालक और क्‍लीनर की 3 दिन की रिमांड दे दी है. सीबीआई इनसे भी पूछताछ करेगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍नाव रेप से संबंधित 4 मामलों को लखनऊ से दिल्‍ली ट्रांसफर कर दिया है. लेकिन सीबीआई की मांग पर उन्‍नाव एक्‍सीडेंट मामले के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है. इसकी जांच के लिए सीबीआई को अधिकतम 15 दिन की मोहलत दी गई है.

देखें LIVE TV

रायबरेली में हुए हादसे की जांच के लिए सीबीआई ने 20 सदस्यीय विशेष टीम गठित की है. इस टीम में एसपी, एएसपी, सीओ, इंस्पेक्टर व उपनिरीक्षक शामिल हैं. सीबीआई दिल्ली के कुछ अधिकारियों के साथ केंद्रीय फोरेंसिक साइंस लैब के छह विशेषज्ञों की टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंची और उसके बाद उसने रायबरेली जाकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया.

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों सहित रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. उसकी कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वह खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं. इन दोनों का लखनऊ के केजीएमयू ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है.