close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेट्रो फेज-4 के लिए काम शुरू नहीं करने के फैसले पर पुनर्विचार करे दिल्ली सरकार: केंद्र

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मार्च में मेट्रो फेज-4 के छह कोरिडोरों में तीन को अनुमति प्रदान कर दी थी. 

मेट्रो फेज-4 के लिए काम शुरू नहीं करने के फैसले पर पुनर्विचार करे दिल्ली सरकार: केंद्र
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र ने दिल्ली सरकार को मेट्रो फेज-4 पर काम शुरू नहीं करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने अप्रैल में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) को निर्देश दिया था कि वह फेज-चार परियोजना पर तब तक काम शुरू नहीं करे, जब तक कि अवास एवं शहरी मामलों का केंद्रीय मंत्रालय आप सरकार की सहमति के अनुरूप अपनी मंजूरी की समीक्षा नहीं कर लेता है. 

मंत्रालय में सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव को पत्र लिख कर कहा है कि फेज-4 पर काम रोकने के संबद्ध आदेश पर पुनर्विचार किया जाए. साथ ही, जनहित में जल्द से जल्द यह रोक हटाई जाए. 

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मार्च में मेट्रो फेज-4 के छह कोरिडोरों में तीन को अनुमति प्रदान कर दी थी. वहीं, जिन तीन कॉरीडोर को केंद्र ने मंजूरी नहीं दी थी उनमें रिठाला-बवाना-नरेला, इंद्रलोक-इंद्रप्रस्थ और लाजपत नगर-साकेत जी ब्लॉक है. आप सरकार ने इसपर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने कोई कारण बताए बगैर परियोजना में एकतरफा तरीके से कुछ बदलाव किए हैं.