मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मानव तस्करी सरगना प्रभा मुन्नी की फ़ोटो हुई वायरल
Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मानव तस्करी सरगना प्रभा मुन्नी की फ़ोटो हुई वायरल

दिल्ली पुलिस ने पंजाबी बाग़ से किया था 25 हज़ार की इनामी प्रभा मुन्नी को गिरफ्तार...

सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे है कि क्या प्रभा की राजनैतिक पहुंच दिल्ली के मुख्यमंत्री तक है ?

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस टीम ने लड़कियों की तस्करी कर बेचने वाली सबसे बड़ी सरगना को 23 सितंबर को पंजाबी बाग़ से गिराफ्तार किया था. प्रभा मुन्नी नाम की ये मानव तस्कर अपने पति रोहित के साथ पिछले पांच साल से फरार चल रही थी. प्रभा मुन्नी पर आरोप है कि वो एक एनजीओ चलाती थी जिसकी आड़ में वो प्लेसमेंट एजेंसी के ज़रिए झारखंड से लड़कियों को बहला फुसलाकर दिल्ली लाती और बेच देती थी. प्रभा पर लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाने और बेचने के कई मामले झारखंड पुलिस ने दर्ज कर रखे है और उसपर पचीस हज़ार का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

पुलिस के मुताबिक प्रभा मुन्नी अपने पति रोहित के साथ मिलकर एनजीओ की आड़ में प्लेसमेंट एजेंसी  चलाती थी, वो झारखण्ड जाकर ज़रूरत मंद लड़कियों को अच्छी नॉकरी का लालच देकर अपने साथ ले आती और महानगरों में मोटी कीमत पर बेच देती थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब तक प्रभा इस तरह ना जाने कितनी लडकिया ला चुकी है उसका पता किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की टीम ने 2013 से फरार चल रही प्रभा को तो गिराफ्तार कर लिया है. लेकिन गिरफ्तारी के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ वायरल होने के बाद हंगामा मच गया.

सवाल उठ रहे है कि क्या प्रभा की राजनैतिक पहुंच दिल्ली के मुख्यमंत्री तक है ? क्या इसी वजह से वो 2013 में कोर्ट से भगोड़ा घोषित होने के बावजूद पुलिस की नज़रों से बची रही ? हालांकि अब गिरफ्तारी के बाद झारखण्ड पुलिस अपने यहां दर्ज मुकदमो के लिए ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले जाएगी. लेकिन दिल्ली की सबसे बड़ी ह्यूमन ट्रेफिकिंग की किंगपिन की फ़ोटो दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ सामने आने के बाद कई सवाल ज़रूर खड़े हो जाएंगे. 

Trending news