सऊदी अरब से भारत लाया था सोने के बिस्कुट, IGI एयरपोर्ट पर CISF ने दबोचा

जांच में पता चला कि यात्री सोने के बिस्कुट को सऊदी अरब के दम्मम से तस्करी कर ला रहा था. 

सऊदी अरब से भारत लाया था सोने के बिस्कुट, IGI एयरपोर्ट पर CISF ने दबोचा

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ ने सोने की तस्करी करने वाले एक यात्री व एयर इंडिया सेटस के कर्मचारी को पकड़ा है. इनके पास से सात सोने के बिस्कुट मिले हैं, जिसकी कीमत 29 लाख रुपये आंकी गई है. सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 11 बजे एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ की सर्विलांस व इंटेलिजेंस स्टाफ ने टर्मिनल तीन पर एक यात्री और एयर इंडिया सेट्स के कर्मचारी को वॉशरूम के पास संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए देखा. सीआईएसएफ की टीम दोनों पर निगरानी बढ़ा दी और उनपर नजर रखने लगे.

यात्री मल्टीलेवल पार्किंग के पास आ गया, जबकि एयर इंडिया सेट्स का कर्मचारी उसकी ओर जा रहा था. दोनों के बीच फोन पर लगातार बातचीत चल रही थी. टिकटिंग एरिया में सीआईएसएफ के जवानों ने एयरइंडिया सेट्स के कर्मचारी को पकड़ लिया और उसकी तलाशी लेने लगे. इस दौरान कर्मचारी सोने के तीन बिस्कुट को एक टूटी कुर्सी में छिपाने का प्रयास करने लगा. जिसे जवानों ने जब्त कर लिया. उसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने यात्री को हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली. उसके पास से सोने के चार बिस्कुट मिले. यात्री की पहचान एमएल मीणा के रूप में हुई जबकि कर्मचारी की पहचान धर्मवीर के रूप में हुई. 

जांच में पता चला कि यात्री सोने के बिस्कुट को सऊदी अरब के दम्मम से तस्करी कर ला रहा था. जिसे वह धर्मवीर की मदद से एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था. सीआईएसएफ ने दो आरोपियों को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया. कस्टम विभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं.