दिल्ली में सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड, 5 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री कम रहा और सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 89 फीसदी दर्ज किया गया.

दिल्ली में सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड, 5 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान
फाइल फोटो

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान थोड़ी वृद्धि के साथ 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे पहले बृहस्पतिवार चार डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री कम रहा और सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 89 फीसदी दर्ज किया गया.

दुनिया में ठंड का कहर, कहीं पानी का पाइप फटा तो कहीं सर्दी से मौत

उन्होंने दिन में आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान जताया है. शनिवार को धुंध छाई रह सकती है. बृहस्पतिवार को चार डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ दिल्ली में बीते चार वर्ष में दिसंबर के महीने का यह सबसे ठंडा दिन रहा.

कश्मीर में ठंड ने दिखाया असर, शीत लहर के चलते -3.2 पहुंचा तापमान

बता दें कश्मीर के भी अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गई है. कश्मीर के कई इलाकों में तापमान शून्य से माइनस 3 पहुंच गया है, जिससे लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है. वहीं आज उत्तर भारत में सबसे ठंडी जगह आदमपुर रही, जहां न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके साथ ही चंडीगढ़ का तापमान भी 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा. (इनपुटः भाषा से भी)