बारिश ने बढ़ाई दिल्ली की सर्दी, अगले दो दिनों में और गिरेगा पारा, इन राज्यों में ओले पड़ने की संभावना
Advertisement

बारिश ने बढ़ाई दिल्ली की सर्दी, अगले दो दिनों में और गिरेगा पारा, इन राज्यों में ओले पड़ने की संभावना

उत्तर भारत में 12 ट्रेनें कोहरे (fog) और कम बिजिविलिटी की वजह से देरी से चल रही है. 

दिल्ली में कल से रुक रुक कर बारिश हो रही है (फोटो IANS)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में गुरुवार से रुक-रुक कर कई इलाकों में बारिश (rain) जारी है. बारिश ने दिल्ली की सर्दी को बढ़ा दिया है.  दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में बारिश हो रही है. वहीं उत्तर भारत में 12 ट्रेनें कोहरे (fog) और कम बिजिविलिटी की वजह से देरी से चल रही है. 

दिल्ली में शुक्रवार का तापमान 8℃ और अधिकतम तापमान 17℃ रहने की उम्मीद है जबकि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 9℃ और अधिकतम तापमान 16℃ था. 

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 11℃ दर्ज किया गया वहीं अधिकतम तापमान 17℃ तक जाने की उम्मीद है. दिन भर शहर में हल्का कोहरा बना रहेगा. दिल्ली समेत उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, चंडीगढ़ में आज शीत लहर देखने को मिलेगी. इसमे अधिकतम तापमान 16℃ से कम रहता है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में शनिवार को बढ़ सकती है ठंड (cold). अगले दो दिन दिल्ली में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है, साथ ही घना कोहरा रहने की भी उम्मीद है. 

इन राज्यों में पड़ सकत हैं ओले
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश से लेकर ओला वृष्टि हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ में घना कोहरा देखने को मिलेगा, इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल,असम, मेघालय, मिज़ोरम और त्रिपुरा में भी कोहरा छाया रहेगा.

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में देर रात तक तेज बारिश देखने को मिली जिसके बाद से दिल्ली की हवा में सुधार आया है. हालांकि अभी भी प्रदूषण खराब स्तर पर है लेकिन आज और कल में  Moderate होने की संभावना है. दिल्ली में एक्यूआई 265 (खराब) रहा वहीं नोएडा में 326 और गुरग्राम में 302 रहा. 

Trending news