Breaking News
  • उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा, 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन
  • IPL 2020: SRH vs DC Live Score Update: सनराइजर्स ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात

दिल्ली: कंपनी का अधिकारी 344 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में गिरफ्तार

एएफएसपीएल के निदेशक अवनीश कुमार मिश्रा को कथित तौर पर 345 करोड़ रुपये की धनराशि की हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 

दिल्ली: कंपनी का अधिकारी 344 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शनिवार को कहा कि इसने एलाइड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एएफएसपीएल) के निदेशक अवनीश कुमार मिश्रा को कथित तौर पर 345 करोड़ रुपये की धनराशि की हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. ईओडब्ल्यू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'डालमिया सीमेंट्स लिमिटेड की शिकायत पर 345 करोड़ रुपये की धनराशि की हेराफेरी के आरोप में मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है.'

अधिकारी ने कहा कि फंड निकालने के लिए मिश्रा ने शिकायत करने वाली कंपनी के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ताओं के जाली दस्तखत किए. अधिकारी ने कहा कि ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने मिश्रा से पूछताछ की. उसे अब बाद में अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

डालमिया सीमेंट के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव गेमावत ने इस साल मिश्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद 26 मार्च को ईओडब्ल्यू ने आपराधिक साजिश, बेमानी और धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. 

गेमावत ने मामले में आरोप लगाया था कि एएफएसपीएल, मनी मिश्रा ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड, नेशनल सिक्योरिटी डिपॉसिटरी लीमिटेड (एनएसडीएल) और आईएल एंड एफएस सिक्योरिटी सर्विसेज लिमिटेड (आईएसएसएल) ने उन्हें ठगा है. 

पुलिस को दी शिकायत में गेमावत ने कहा कि डालमिया सीमेंट एएफएसपीएल के साथ दो डीमैट अकाउंट्स में 344.07 करोड़ रुपये की सिक्योरिटी और म्यूचुवल फंड्स को होल्ड करे हुए थी, जिन्हें कथित रूप से जाली दस्तावेजों पर धोखाधड़ी करके दूसरी कंपनी के साथ गिरवी रख दिया गया.