close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत, NRC पर अफवाह फैलाने का आरोप

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ बीजेपी ने पार्लियामेंट थाने में दर्ज कराई शिकायत.

सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत, NRC पर अफवाह फैलाने का आरोप
केजरीवाल के खिलाफ भाजपा नेता कपिल मिश्रा और नीलकांत बख्शी ने दर्ज करवाई शिकायत. (फाइल)

नई दिल्ली: नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और नीलकांत बख्शी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आप विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. इस शिकायत में आप नेताओं पर एनआरसी के बारे में झूठी अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है.  

बीजेपी नेताओं का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके साथी विधायक एनआरसी के बारे में मीडिया में जानबूझकर इस प्रकार की अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे न केवल एनआरसी के बारे में जनता के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है बल्कि साथ ही शहर में कानून की व्यवस्था की भी समस्या खड़ी होने की संभावना है.

पुलिस को सौंपे शिकायती आवेदन में बीजेपी की ओर से लिखा गया है कि केजरीवाल और उनके सहयोगी विधायक ने जानबूझकर ये कहा कि दिल्ली में एनआरसी लागू होने की स्थिति में यूपी, बिहार, राजस्थान और उड़ीसा के लोगों को दिल्ली से बाहर निकाल दिया जाएगा. ऐसा न सिर्फ मीडिया में बयान दिया गया बल्कि सोशल मीडिया में आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बयान का प्रचार-प्रसार किया गया.

पूर्व विधायक कपिल मिश्रा और बीजेपी के मीडिया रिलेशन प्रमुख नीलकान्त बख्शी ने सीएम केजरीवाल और विधायक भारद्वाज के खिलाफ अफवाह फैलाने, शांति भंग करने का प्रयास करने, सोशल मीडिया के माध्यम से झूठ प्रचारित करने, दिल्ली में रह रहे यूपी-बिहार के निवासियों की भावनाओं को चोट पहुंचाने, सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों को लागू करने से रोकने का प्रयास करने और राज्य में कानून व्यवस्था का संकट पैदा करने की कोशिश के मामले में केज दर्ज करने की मांग की है.