Zee Rozgar Samachar

पहले विधानसभा में अभय चौटाला से भिड़े कांग्रेसी विधायक, अब कहा- "नेता प्रतिपक्ष नहीं गुंडा है"

हरियाणा विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण दलाल और इनेलो विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

पहले विधानसभा में अभय चौटाला से भिड़े कांग्रेसी विधायक, अब कहा- "नेता प्रतिपक्ष नहीं गुंडा है"
गुरुवार को कांग्रेस विधायक करण दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की
Play

कुलवीर दीवान, चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण दलाल और इनेलो विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को एक बार फिर करण दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हरियाणा सरकार और इनेलो विधायक अभय चौटाला पर हमला बोला और बसपा सुप्रीमो मायावती को इनेलो से गठजोड़ पर पुनर्विचार की सलाह दे डाली. यहां आपको मंगलवार को हुई घटना के बारे में यह भी बता दें कि विधानसभा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि कांग्रेस और इनेलो के दो वरिष्ठ विधायकों के बीच नौबत जूतम पैजार और मारपीट तक आ पहुंची थी.

अभय चौटाला नेता प्रतिपक्ष नहीं गुंडा है
गुरुवार को कांग्रेस विधायक करण दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बार फिर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद हरियाणा सरकार ने गरीबों का राशन रोका. इसके साथ ही उन्होंने यह इल्जाम भी लगाया कि विधानसभा में सरकार और विपक्ष ने मिलीभगत की है. अभय चौटाला पर अपना हमला जारी रखते हुए करण दलाल ने कहा, "अभय चौटाला सरेआम सर में गोली मारने की धमकी दे रहे हैं. संवैधानिक पद पर बैठा हुआ आदमी भय पैदा कर रहा है. मैं अभय चौटाला की गीदड़ धमकियों से नहीं डरता. इतना बड़ा बयान देने के बाद पुलिस को हरकत में आना था और तुरंत अभय चौटाला पर मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करना चाहिए." उन्होंने आगे कहा, "अभय चौटाला पिस्तौल की गोली का डर मुझे ही नहीं अपने परिवार के लोगों में भी डर पैदा कर रहा है. अपने भतीजे को भी डरा रहा है. अभय चौटाला नेता प्रतिपक्ष नहीं गुंडा है."

पहले अभय चौटाला ने दिखाया था जूता
मंगलवार को विधानसभा में हुई घटना पर बात करते हुए करण दलाल ने कहा, "जूता अभय चौटाला ने पहले दिखाया. गाली और धमकी अभय चौटाला ने दी. अभय चौटाला की खौफ से इनेलो के विधायक भी डरे हुए हैं." उन्होंने आगे कहा, "अभय चौटाला BJP का बाउंसर है. जब इनेलो की सरकार थी तब मैंने उनकी परवाह नहीं की. ये ऐरे-गैरे लोगों को डरा सकता है मुझे नहीं. अभय चौटाला BJP का प्यादा है."

करण दलाल का चौटाला पर बड़ा आरोप
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान करण दलाल ने चौटाला पर आरोप लगाते हुए कहा, "इनकी पहली पत्नी के सिर में गोली लगी थी और इस मामले की जांच होनी चाहिए. यूपी के बदमाश और पाकिस्तान में भी आना जाना है अभय चौटाला का. टेररिस्ट टाइप के आदमी अभय के साथ रहते हैं. जब बादल सरकार थी तब बादल सरकार की पुलिस और उनके टेररिस्ट टाइप के आदमी अभय चौटाला के साथ रहते थे."

दलाल की अभय चौटाला को चुनौती
दलाल ने अभय चौटाला को चुनौती देते हुए कहा, "अगर अभय चौटाला में हिम्मत है तो गोली चलाए. अगर अभय चौटाला असल का है तो यह काम करके दिखाए. अगर अभय चौटाला मर्द का आदमी है तो गोली चलाए." दलाल ने आगे कहा, "जब मैं सिरसा आऊंगा तो बता दूंगा. अगर अभय चौटाला कहीं और बुलाए तो मैं वहीं आ जाऊंगा."

इनेलो पर भी बोला हमला
इनेलो पर हमला बोलते हुए कांग्रेस विधायकर करण दलाल ने कहा, "इनेलो पार्टी नहीं गिरोह है. इनका टेलर इतना भयंकर है. अगर यह हरियाणा का मुख्यमंत्री बन जाए तो कितनों को गोलियां लगती है." इसके साथ ही उन्होंने चौटाला को चुनौती देते हुए कहा, "अभय चौटाला में हिम्मत है तो पलवल से मेरे सामने चुनाव लड़े." इसके साथ ही करण दलाल ने इनेलो और बीएसपी के गठबंधन पर बोलते हुए कहा, "बसपा सुप्रीमो मायावती को इनेलो से गठजोड़ पर पुनर्विचार करना चाहिए."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.