close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान कर सकता है नापाक हरकत, कांग्रेस MP ने जताई आशंका

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पाकिस्तान पर किसी भी सूरत में भरोषा नहीं किया जाना चाहिए.

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान कर सकता है नापाक हरकत, कांग्रेस MP ने जताई आशंका
करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस सांसद का बड़ा बयान. (Image- @RavneetBittu)

चंडीगढ़ : करतारपुर कॉरिडोर को लेकर लुधियाना लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के जरिये पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबे को पूरा करने की सौ फीसदी कोशिश करेगा.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पाकिस्तान पर किसी भी सूरत में भरोषा नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने भारत की सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा जताते हुए कहा कि पाकिस्तान के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे.

ज्ञात हो कि बीते वर्ष 26 नवंबर को भारत सरकार की ओर से करतारपुर कॉरिडोर साहिब गलियारे की आधारशिला रखी गई. पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से इंटरनेशनल बॉर्डर तक करतारपुर साहिब कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा. यह कॉरिडोर सिख समुदाय के लोगों के लिए काफी खास है. सिख समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाएं इस गुरुद्वारे से जुड़ी हुई हैं.

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान में भारत-पाक सीमा से लगभग तीन से चार किलोमीटर दूर स्थित है. पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, भारत के पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक पूजास्थल से करीब चार किलोमीटर दूर रावी नदी के पार स्थित है.

यह सिख गुरुद्वारा 1522 में सिख गुरु ने स्थापित किया था. करतारपुर साहिब सिखों के पहले गुरु गुरु नानक देव का निवास स्थान था. कहा जाता है कि अपने जीवनकाल में गुरु नानक देव ने इसी स्थान पर 17 साल 5 महीने 9 दिन गुजारे थे.

लाइव टीवी देखें-: