close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा: कांग्रेस ने जारी किया संकल्प पत्र, जानें जनता से किए क्या-क्या वादे

बता दें हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे.  24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.

हरियाणा: कांग्रेस ने जारी किया संकल्प पत्र, जानें जनता से किए क्या-क्या वादे
(@INCHaryana)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए कांग्रेस (congress) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है. कांग्रेस ने नए मोटरवाहन कानून (Motor vehicle act) में संशोधन करके भारी भरकम जुर्माना खत्म करने का वादा किया है. 

कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र में नौकरियों में महिलाओं को आरक्षण देने का भी वादा किया था. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि हम काम करने में हीरो मगर प्रचार में जीरो है, सत्ता में आने पर हमारा काम जमीन पर दिखाई देगा. 

बता दें 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में अपनी सत्ता गंवानी पड़ी थी. बीजेपी ने शानदार कामयाबी हासिल करते हुए 47 सीटों पर कब्जा जमाया था जबकि उसगी गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को 1 सीट पर जीत मिली थी. कांग्रेस दूसरे स्थान भी नहीं हासिल कर सकी थी उसे 15 सीटें हासिल हुई थीं जबकि इंडियन नेशनल लोकदल को 19 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी. 

बता दें हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे.  24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. हरियाणा के साथ ही महाराष्ट्र में भी 21 अक्टूबर को वोट डालेंगे जाएंगे जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.