महाराष्‍ट्र: सरकार गठन के लिए शिवसेना को समर्थन देने पर मंथन करेगी कांग्रेस, कोर कमेटी की बैठक आज

बैठक आज सुबह 10 बजे होगी. बैठक में इस मसले पर चर्चा की जा सकती है कि क्या कांग्रस सरकार को बाहर से समर्थन दे या फिर सरकार में शामिल हो. 

महाराष्‍ट्र: सरकार गठन के लिए शिवसेना को समर्थन देने पर मंथन करेगी कांग्रेस, कोर कमेटी की बैठक आज
फाइल फोटो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई हैं. शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) के बीच नई सरकार के बनते समीकरणों में कांग्रेस (Congress) की भूमिका अभी तय होनी बाकी है. इस पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को सुबह 10 बजे दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. बैठक में इस मसले पर चर्चा की जा सकती है कि क्या कांग्रस सरकार को बाहर से समर्थन दे या फिर सरकार में शामिल हो. 

वहीं, महाराष्‍ट्र में पल-प्रतिपल बदलते सियासी समीकरणों के तहत शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के दो या तीन सीनियर नेता मंगलवार को मुंबई जाएंगे. वहां एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात करेंगे और इस सरकार में कांग्रेस और एनसीपी की क्या भूमिका होगी इस बारे में वहीं अंतिम फैसला होगा. इस मीटिंग में महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता भी मौजूद रहेंगे. माना जाता है कि इस पूरी कवायद में 1 दिन और लगेगा. कांग्रेस पार्टी दरअसल आनन-फानन में कोई फैसला नहीं करना चाहती है. इस बारे में जो भी फैसला होगा सोच समझकर होगा वह दीर्घकालीन फैसला होगा.

इससे पहले एनसीपी नेता अजीत रात ने कल देर रात कहा कि मुझे पता चला है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शरद पवार को फोन किया था और बताया कि गवर्नर ने सरकार बनाने के लिए उनको अतिरिक्‍त समय देने से इनकार कर दिया. अब एनसीपी और कांग्रेस के नेता शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर 12 नवंबर को बैठक करेंगे.