close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका में धमाकों के बाद भारत में अलर्ट जारी, विदेशियों पर एजेंसियों की खास नजरें

दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमारी इंटेलिजेन्स हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नज़र रखे हुए है, विदेशी नागरिकों के आवाजाही वाले इलाक़ों में अधिक सतर्कता बरती जा रही है जिन जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां कैमरों से नज़र रखी जा रही है.

श्रीलंका में धमाकों के बाद भारत में अलर्ट जारी, विदेशियों पर एजेंसियों की खास नजरें
फाइल फोटो

नई दिल्ली : ईस्टर के मौक़े पर श्रीलंका में हुए एक के बाद एक आठ बड़े धमाकों के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली के सभी गिरजाघर, मंदिर, इंडिया गेट, साथ ही दिल्ली के बड़े बाज़ारों और भीड़ भाड़ वाले इलाक़ों में भी चौकसी बरती जा रही है. 

दिल्ली में कुल 245 गिरजाघर हैं जिनमें से सभी संवेदनशील चर्चों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमारी इंटेलिजेन्स हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नज़र रखे हुए है, विदेशी नागरिकों के आवाजाही वाले इलाक़ों में अधिक सतर्कता बरती जा रही है जिन जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, वहां कैमरों से नज़र रखी जा रही है.

बढ़ाई गई पांच सितारा होटलों की सुरक्षा
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी पांच सितारा होटल प्रबंधकों को भी सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली के गोल डाकखाने के नज़दीक सेक्रेड हार्ट चर्च की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. हर के आने जाने वाले पर पैनी नज़र है. इसके अलावा सेंट्रल दिल्ली के हनुमान मंदिर, मंदिर मार्ग स्थित बिरला मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई. सुरक्षा कर्मी सादे कपड़ों में नज़र बनाए हुए है.

गौरतलब है कि आईएसआईएस और पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के निशाने पर काफी समय से दिल्ली है. दिल्ली पुलिस अफसरों के मुताबिक, हमारी इंटेलिजेंस इतनी मजबूत है कि हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर है.