Breaking News
  • कोरोना पर पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे विश्‍व युद्ध के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा संकट
  • पीएम मोदी के आवास पर कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान

हिसार में मिला पहला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, बेटे और बहू से मिलने गई थी अमेरिका

बताया जा रहा है कि हिसार वापसी से पहले वो गुरुग्राम में अपने एक रिश्तेदार के घर भी रुकी. इस बीच वो कुछ लोगों से संपर्क में भी आई. 

हिसार में मिला पहला कोरोना का पॉजिटिव मरीज, बेटे और बहू से मिलने गई थी अमेरिका
महिला के सैंपल को रोहतक पीजीआई भेजा गया, जहां से रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. (फाइल फोटो)

हिसार: हरियाणा के हिसार में भी कोरोना ने आखिरकार दस्तक दे दी है. यहां कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आ गया है. जिस मरीज में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं उसे उपचार के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है. हिसार के सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने ज़ी न्यूज़ से बातचीत में कोरोना पॉजिटिव केस के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि पॉजिटिव मरीज की मुलाकात किस-किस से हुई ये डिटेल बनाई जा रही है. जिस मरीज में लक्षण की पुष्ठि हुई है, वो बुजुर्ग महिला है. महिला की ट्रेवल हिस्ट्री रही है. हाल ही में वो अमेरिका में रह रहे अपने बेटे और बहू से मुलाकात करने के बाद 17 मार्च को ही इंडिया लौटी थी.

बताया जा रहा है कि हिसार वापसी से पहले वो गुरुग्राम में अपने एक रिश्तेदार के घर भी रुकी. इस बीच वो कुछ लोगों से संपर्क में भी आई. महिला को 23 मार्च से उनके घर में क्वारंटाइन किया गया था, क्योंकि पंचकूला से हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से महिला की विदेश यात्रा की सूचना मिली थी. बताया जा रहा है कि महिला की दिल्ली एयरपोर्ट पर भी स्क्रीनिंग हुई थी,तब महिला में किसी प्रकार के लक्षण नहीं थे.

यह भी देखें:-

हाल ही में 25 मार्च को उन्हे जब खांसी-जुकाम की दिक्कत हुई तो उन्हे प्राथमिक उपचार भी दिया गया था.  लेकिन सोमवार को फिर से तबीयत बिगड़ने की बात सामने आने पर उन्हें सिविल अस्पताल हिसार लाया गया.  महिला के सैंपल को रोहतक पीजीआई भेजा गया, जहां से रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. रिपोर्ट 30 मार्च को देर रात आई थी. वहीं सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि हिसार के जिन लोगों ने विदेश यात्रायें की थी, उन्हें होम क्वारंटाइन किया हुआ है. किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए भी इंतजाम पूरे है.