Corona: परिजनों का अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे लोग, मदद के लिए आगे आई ये संस्था

कट की इस घड़ी में ऐसे लोगों की मदद करने के लिए कुछ संस्थाएं सामने आई हैं जो इन शवों के लिए फ्री एंबुलेंस और अंतिम संस्कार की व्यवस्था खुद कर रही हैं. 

Corona: परिजनों का अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे लोग, मदद के लिए आगे आई ये संस्था

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में दहशत का माहौल है. दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में हालात बदतर हो गए हैं. इस महामारी से रोजाना सैकड़ों लोगों की जानें जा रही हैं. हालांकि इससे ठीक होने वालों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है. 

दिल्ली में कई ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं जहां संक्रमण के डर से लोग अपने परिजनों का अंतिम संस्कार तक करने नहीं आ रहे. कुछ परिवार ऐसे भी हैं जो कोरोना के चलते खुद क्वारंटीन में हैं ऐसे में वह अपने परिवार के व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने नहीं आ पा रहे.

ये भी पढ़ें- कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जापान का 'मास्टरप्लान', लॉन्च किया ये खास ऐप

संकट की इस घड़ी में ऐसे लोगों की मदद करने के लिए कुछ संस्थाएं सामने आई हैं जो इन शवों के लिए फ्री एंबुलेंस और अंतिम संस्कार की व्यवस्था खुद कर रही हैं. इन संस्थाओं के लोग अंतिम संस्कार करते हैं वह भी नि:शुल्क.

भगत सिंह सेवा दल के जितेंद्र सिंह शन्टी ने कहा कि कोरोना ने देश में हहाकार मचा रखा है. शवों की लाइन लगी है. कुछ लोग क्वारंटीन में होने के कारण अपने परिजनों का अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे ऐसे में भगत सिंह सेवा दल शवों का अंतिम संस्कार कर रहा है.